30.9 C
Dehradun
Saturday, October 16, 2021
Homeज्योतिषसौरमंडल में फिर होने वाली है हलचल: इन राशि वालों की खत्म...

सौरमंडल में फिर होने वाली है हलचल: इन राशि वालों की खत्म हो सकती हैं टेंशन, धन लाभ के बन रहे योग

सौरमंडल के बड़े ग्रह शनि देव 11 अक्टूबर को मार्गी स्थिति में आ रहे हैं इसका असर यद्यपि सभी राशियों पर पड़ेगा परंतु चार भाग्यशाली राशियों को इसका पूरा लाभ मिलेगा। उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल बताते हैं कि शनि 23 मई 2021 से अपनी वक्री चाल चल रहे हैं। अब पूरे 141 दिन के बाद 11 अक्टूबर को शनि पुन: मार्गी हो जाएंगे।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि की इस सीधी चाल का प्रभाव सभी लोगों के जीवन पर पड़ता है। शनि को कलयुग का न्यायाधीश माना जाता है। जो मनुष्य को उनके कर्मों के अनुसार दंडित करते हैं। अगर व्यक्ति के कर्म अच्छे हैं तो शनि की दशा के दौरान व्यक्ति खूब तरक्की करता है और अगर कर्म बुरे हैं तो कई कष्टों का सामना करना पड़ता है।

ज्योतिष वैज्ञानिक की उपाधि से सम्मानित डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल बताते हैं कि निम्नलिखित 4 भाग्यशाली राशियों के लोगों को इस समय का पूरा फायदा उठाना चाहिए।

मेष: शनि की सीधी चाल आपके लिए लाभकारी साबित होगी। इस दौरान आप अपनी समस्याओं का हल निकाल पाने में सक्षम होंगे। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिलने की संभावना रहेगी। लेकिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। आर्थिक मामलों के लिए शनि की बदलती चाल शुभ साबित होगी। आपको धन लाभ के प्रबल आसार रहेंगे।

यदि इस राशि के जातक इस समय अंतराल में पूर्ण वैदिक और वैज्ञानिक पद्धति से तैयार शनि ग्रह के यंत्र को धारण करें तो पूरी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है

वृषभ: आपके भाग्य में वृद्धि होगी। मेहनत के अनुसार अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आप इस दौरान अपने कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। आय में वृद्धि की संभावना है। धन संबंधी दिक्कतें दूर होंगी। शुक्र और शनि का यंत्र पूर्ण वैदिक और वैज्ञानिक पद्धति से बनाकर यदि इस राशि के जातकों को इस समय अंतराल में पहनाया जाए तो जीवन बदल जाएगा।

सिंह: इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बिजनेस में भी तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। लाभ कमाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

सूर्य और बृहस्पति का यंत्र इस समय अंतराल में तैयार कर यदि इस राशि के जातकों को पहनाया जाए तो सोने पर सुहागा हो जाएगा।

वृश्चिक: इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अपने प्रयासों में सफलता हासिल होगी। आय में वृद्धि के योग हैं। मनचाही नौकरी मिल सकती है। कोई अधूरी इच्छा पूरा होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। माता पिता के सहयोग से किसी काम में सफलता मिल सकती है। यात्रा से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं।

मंगल और बृहस्पति का यंत्र यदि समय अंतराल में तैयार कर इस राशि के जातकों को पहना दिया जाए तो कमाल हो सकता है।

मीन: इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। वेतन में वृद्धि के योग बन रहे हैं। समाज में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। अटके हुए कार्य पूरे होने की संभावना है।

बृहस्पति और शनि का यंत्र तैयार करके यदि इस राशि के जातकों को इस समय अंतराल में पहना दिया जाए तो उनकी समस्त समस्याएं हल हो सकती है।

आचार्य का परिचय

नाम-आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल
प्रवक्ता संस्कृत। निवास स्थान- धर्मपुर चौक के पास अजबपुर रोड पर मोथरोवाला टेंपो स्टैंड 56 / 1 धर्मपुर देहरादून, उत्तराखंड। मोबाइल नंबर-9411153845
उपलब्धियां: वर्ष 2015 में शिक्षा विभाग में प्रथम गवर्नर अवार्ड से सम्मानित। उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार ने दी उत्तराखंड ज्योतिष रत्न की मानद उपाधि। त्रिवेंद्र सरकार ने दिया ज्योतिष विभूषण सम्मान। ज्योतिष में 5 सितंबर 2020 को प्रथम वर्चुअल टीचर्स राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किया। वर्ष 2019 में ग्राफिक एरा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया ज्योतिष वैज्ञानिक सम्मान।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!