34.2 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डदेहरादूनदेवभूमि ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन: छात्रों को किया गया निःशुल्क टेबलेट, स्मार्टफोन वितरण

देवभूमि ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन: छात्रों को किया गया निःशुल्क टेबलेट, स्मार्टफोन वितरण

छात्रों की बेहतर शिक्षा व्यवस्था के उद्देश्य से देवभूमि ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन में छात्रों को निःशुल्क टेबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ देवभूमि संस्थान समूह के चेयरमैन संजय बंसल ने किया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रीमाउंट  ट्रेनिंग स्कूल, सहारनपुर के कर्नल राकेश शर्मा ने दीप प्रज्वल्लित कर अपने संबोधन में कहा कि आज के दौर में प्रत्येक क्षेत्र में आधुनिकीकरण बहुत तेज़ी से हो रहा हैऔर उतनी ही तेज़ी से शिक्षा, इन्टरनेट के माध्यम से प्रदान व प्राप्त की जाने लगी है।

परन्तु, आज भी कई ऐसे छात्र हैं जो अपनी आर्थिक स्थिति कमज़ोर होने के कारण टेबलेट या स्मार्टफोन खरीदने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे छात्रों के लिए उ.प्र. सरकार द्वारा निःशुल्क टेबलेट, स्मार्टफोन वितरण योजना का प्रारम्भ किया गया है और आज देवभूमि ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन, सहारनपुर में यह वितरण कार्यक्रम नयी शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में मील का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. दीपक राज ने छात्रों को टेबलेट और स्मार्टफोन का उपयोग शिक्षा और अध्ययन मात्र के लिए प्रयोग करने पर ज़ोर दिया। इस दौरान संस्थान समूह के प्रबंध निदेशक श्री अमन बंसल ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें भविष्य के लिए मार्गदर्शित किया और साथ ही मुख्य अतिथि कर्नल राकेश शर्मा को स्मृतिचिन्ह भेंट किया।

वितरण कार्यक्रम के दौरान देहरादून कैंपस के डॉ. आरके त्रिपाठी सहित डॉ. उमेश सावंत, डीन एकेडमिक लहरी सिंह चौहान, कार्यक्रम समन्वयक उदित कुमार व ब्रिजेश कुमार, डॉ. अनुराग आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!