उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों में गुरुवार को आज मौसम साफ बना हुआ है। यहां सुबह से ही अधिकतर इलाकों में धूप खिली हुई है। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में गुरुवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों के कुछ जिलों में कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

देहरादून समेत प्रदेशभर में बुधवार को विभिन्न स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। वहीं कई ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हुई। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दोपहर बाद मौसम साफ होने से लोगों को ठिठुरन से राहत भी मिली।

विकासनगर में तीन दिनों से रूक-रूक जारी बारिश के बाद चकराता की ऊंची चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली। दूर से ही बर्फ से आच्छादित ये ऊंची चोटियां पर्यटकों को खासा आकर्षित कर रही है। वहीं चकराता और लोखंडी में बर्फबारी न होने से पर्यटक खासा निराश हुए।

तीन दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश के बीच लैंसडौन में हिमपात के आसार बनते बनते रह गए। वहीं ताड़केश्वर की पहाड़ियों पर रात मौसम का पहला हिमपात हुआ। जिससे पहाड़िया बर्फ की सफेद चादर से ढकी रही। लैंसडौन में बर्फबारी का नजारा देखने के लिए आए पर्यटकों को निराशा हाथ लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here