16.8 C
Dehradun
Saturday, January 29, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीउत्तराखण्ड जनएकता पार्टी ने चुनाव चिन्ह सिलेण्डर लांच करने के साथ विधानसभा...

उत्तराखण्ड जनएकता पार्टी ने चुनाव चिन्ह सिलेण्डर लांच करने के साथ विधानसभा चुनाव 2022 का फूंका बिगुल

नई टिहरी। उत्तराखण्ड जनएकता पार्टी ने आज यहां भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पार्टी को जारी चुनाव चिन्ह सिलेण्डर विधिवत लांच किया। इस अवसर पर पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री दिनेश धनै ने आगामी विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल फूंक दिया।

बुद्धवार को पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय के समीप स्थित केन्द्रीय विद्यालय के प्रांगण में आयोजित समारोह में पार्टी के पदाधिकारियों के द्वारा विधिवत वेद मंत्रोचारण के साथ पूजा-अर्चना कर पार्टी चुनाव चिन्ह को लांच किया गया।

इस अवसर पर उजपा के केन्द्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री दिनेश धनै ने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप क्षेत्रीय दल का गठन किया गया। भारत निर्वाचन आयोग से पार्टी को चुनाव चिन्ह सिलेण्डर भी आवंटित हो गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में उजपा को मजबूत बनाएं।

सत्तारूढ़ भाजपा के टिहरी विधायक पर धनै ने हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व कार्यकाल में उनके द्वारा हिन्दुस्तान कंपनी में 450 लोगों को रोजगार दिया गया था लेकिन भाजपा विधायक ने चुनाव जीतते ही उन लोगों को वहां से हटाकर अपने एनजीओ के माध्यम से बाहरी लोगों को नौकरी दिलवाई।

उन्होंने कहा कि जीरो टालरेंस की भाजपा सरकार के प्रदेश एवं जिला नेतृत्व की कार्यप्रणाली पर भी यह सवाल खड़ा करता है। यह जनप्रतिनिधि नौकरी देने वाले नहीं यह नौकरी छीनने वाले लोग हैं। कहा कि जनता के पास अब वह समय आ गया जब वह ऐसे विकास विरोधी जनप्रतिनिधियों को बाहर का रास्ता दिखाये।

कहा कि जिन योजनाओं को उन्होंने जहां पर छोड़ा था आज पांच साल बीतने के बाद भी वह जहां की तहां पड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि अधूरी योजनाओं को पूरा किया जाएगा। टिहरी में विकास योजनाओं के साथ-साथ रोजगार के नये साधन जुटाए जाएंगे। कहा कि जल्द ही पार्टी द्वारा अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी किया जाएगा।

पार्टी के ऋषिकेश प्रत्याशी युवा नेता कनक धनै ने कहा कि मैने टिहरी को दो बार डूबते हुए देखा है पहली बार तब जब बांध बना और दूसरी बार तब जब 2017 में विकास विरोधी ताकतों के हाथ में सत्ता पकड़ाई गई। कहा कि उजपा एक क्षेत्रीय पार्टी के रूप में उभर रही है और सभी लोगों को इस बार इसे ताकत देनी होगी, ताकी आने वाले समय में क्षेत्र के विकास के लिए आमजन को किसी का मुंह न तांकना पड़े।

इस अवसर पर पार्टी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष गोविन्द बिष्ट, जिलाध्यक्ष संजय मैठाणी, जिलाध्यक्ष देहरादून सोम अरोड़ा, गुरूमुख सिंह, जिलाध्यक्ष महिला श्रीमती रागिनी भट्ट, पूर्व प्रमुख श्रीमती आनंदी नेगी, निर्मला बिष्ट, बलवीर सिंह पुण्डीर, धर्म सिंह गुनसोला, मेहरवान सिंह पंवार, विनोद सजवाण, कृष्णा मंमगाई, श्रीमती शंकुतला नेगी, प्रताप गुसांई, अनीता भण्डारी, अनिता थपलियाल, योगेश पाल, विनोद डबराल, दिनेश उनियाल, जितेन्द्र मोहन सजवाण, टीकम सिंह चैहान, प्रेम सिंह रावत, हितेश चैहान, अब्दुल अतीक, पदम सिंह नेगी, दौलत मखलोगा, देव सिंह पुण्डीर, गिरवीर सिंह मखलोगा, धनवीर पुरूषोड़ा आदि ने प्रमुख रूप से विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन विक्रम सिंह कठैत द्वारा किया गया।

इस अवसर पर लोक गायक पदम गुसांई, राजेन्द्र ढौड़ियाल, बीना बोरा एवं साथी कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

उजपा ने बनाए विभिन्न प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष

उत्तराखण्ड जनएकता पार्टी के चुनाव चिन्ह लांचिंग कार्यक्रम में आज पार्टी ने विक्रम कठैत को केन्द्रीय मीडिया प्रभारी, कृष्णा मंमगाई को पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष, युद्धवीर कोहली को अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया। लोक गायक पदम गुसांई को जिलाध्यक्ष संस्कृति प्रकोष्ठ टि0 ग0 के पद पर तैनाती करते हुए पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष दिनेश धनै ने सभी पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र सौंपे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!