30.6 C
Dehradun
Wednesday, June 19, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डएसटीएफ ने की यूकेएसएसएससी भर्ती धांधली में शामिल 57वीं गिरफ्तारी

एसटीएफ ने की यूकेएसएसएससी भर्ती धांधली में शामिल 57वीं गिरफ्तारी


🔸 यूकेएसएसएससी स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में अब 45वें अपराधी को एसटीएफ ने किया कानपुर उत्तर प्रदेश से गिरप्तार।
🔸 स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में पकडे गये अभियुक्त की गिरप्तारी पर किया गया था 25 हजार रूपये का ईनाम घोषित


यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के क्रम में परीक्षा लीक मामले में वांछित ईनामी अपराधियों की गिरप्तारी के लिये दिये गये सख्त निर्देश के अनुक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित कराई गई स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021 में एसटीएफ की विवेचना से प्रकाश मे आये अभियुक्त राहुल उर्फ कृष्णा सिंह पुत्र रामवली सिंह निवासी आवास विकास कालोनी, थाना रावतपुर, जिला कानपुर शहर उत्तर प्रदेश की गिरप्तारी पर 25 हजार रूपये का ईनाम विगत माह में घोषित किया गया था, तब से एसटीएफ की टीमें लगातार इस अभियुक्त की गिरप्तारी के प्रयास कर रही थी। आज एसटीएफ को उपरोक्त मामले में वांछित अभियुक्त राहुल के कानपुर मे होने के सूचना पर एसटीएफ की टीम को तत्काल उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में भेजा गया जहां पर एसटीएफ की टीम द्वारा अभियुक्त को गिरप्तार कर देहरादून लाया गया जिससे आगे की पूछताछ कर जेल भेजा जा रहा है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने आगे जानकारी देते हुये बताया कि यूकेएसएसएससी आयोग द्वारा स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021, सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा, वन दरोगा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी चयन परीक्षा 2016 में हुई धांधली को लेकर दर्ज अलग अलग 04 मुकदमों की विवेचना एस. टी. एफ. द्वारा की जा रही है। उपरोक्त सभी मुकदमों में एसटीएफ गहनता से हरबिन्दु पर विवेचना कर रही है और ये प्रयास कर रही है कि इन भर्ती प्रकरणों में संलिप्त सभी दोषियों को हर हाल में गिरप्तार कर उनके विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। गोरतलब है कि स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में एसटीएफ द्वारा 45वें अभियुक्त की गिरप्तारी की गयी है, अब तक 44 अभियुक्तो को इस परीक्षा की घांधली में जेल भेजा जा चुका है।

गिरप्तार अभियुक्त का नाम पता-

1- राहुल उर्फ कृष्णा सिंह पुत्र रामवली सिंह निवासी आवास विकास कालोनी, थाना रावतपुर, जिला कानपुर शहर उत्तर प्रदेश

पूछताछ- राहुल ने पूछने पर बताया कि उसको इस भर्ती परीक्षा का पेपर लखनउ से परवेज नाम के व्यक्ति से मिला जिसे उसने अपने सम्पर्क के 3-04 लड़को को 08 से 10 लाख रूपये में आगे बेच दिया, एसटीएफ इस बिन्दु पर आगे अब और गहरायी से जांच कर रही है और राहुल के साथ शामिल अन्य व्यक्तियों की तलाश शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा 04 अभियोगों की विवेचना में यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित कराई गई स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021 परीक्षा की धांधली में अब तक 45, वन दरोगा की परीक्षा में 05, सचिवालय रक्षक परीक्षा में 01 एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी चयन परीक्षा वर्ष 2016 में 06 कुल 57 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। जिनकी विवेचना अभी भी जारी है ।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!