29.8 C
Dehradun
Saturday, September 25, 2021
Homeज्योतिषसितंबर माह में सौरमंडल में चल रही हलचल का संपूर्ण पृथ्वी पर...

सितंबर माह में सौरमंडल में चल रही हलचल का संपूर्ण पृथ्वी पर रहेगा प्रभाव


ज्योतिषीय मार्गदर्शन बारिश मैं छाते की तरह करेगा बुरे समयसे रक्षा

उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल का कहना है कि मानव जीवन पर प्रतिक्षण नवग्रहों की छाया रहती है जिसका शुभ और अशुभ असर संपूर्ण मानव जाति के क्रियाकलापों पर पड़ता है ग्रहों के गोचर स्थिति तथा जन्म कुंडली में पढ़े हुए ग्रहों की वजह से मानव जीवन प्रभावित होता है परंतु जिस प्रकार बारिश में हम छाता रखते हैं तो हम बारिश से बच जाते हैं इसी प्रकार ज्योतिषीय मार्गदर्शन के अनुसार चलने पर हम कई प्रतिकूल परिस्थितियों से अपना बचाव कर सकते हैं।

ज्योतिष वैज्ञानिक डॉक्टर चंडी प्रसाद का कहना है कि सितंबर माह में सूर्य मंगल शुक्र बुद्ध और बृहस्पति विशेष रूप से राशि परिवर्तन और सौरमंडल में गतिविधि के आधार पर सभी राशि के जातकों को निम्न प्रकार से प्रभावित करेंगे।


मेष राशि
माह का आरंभ अच्छी सफलताओं के साथ होगा विशेषकर के विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय अति अनुकूल रहेगा। किसी भी तरह की सरकारी संस्था अथवा विदेशी कंपनी में सर्विस आदि के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसीलिए कार्य के प्रति अधिक ध्यान दें। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति के लिए योग। 12 और 13 तारीख 26 और 27 तारीख को सावधान रहें।

वृषभ राशि
माह में उतार-चढ़ाव की अधिकता रहेगी, इसलिए किसी भी तरह के व्यापारिक अनुबंध करते समय नियम और शर्तों को गंभीरता से जांच लें। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का भी योग। मित्रों एवं संबंधियों से भी अप्रिय समाचार की प्राप्ति होगी। माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। 3 और 4 तारीख को सावधानी पूर्वक कार्य करें।

मिथुन राशि
संपूर्ण माह बेहतरीन सफलता दिलाने वाला रहेगा। अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। अपनी रणनीतियां तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। विलासिता पूर्ण वस्तुओं एवं वाहन के भी क्रय का योग। मित्रों तथा संबंधियों से भी सहयोग मिलेगा। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग। 18 और 19 तारीखें सावधानी से कार्य करने की तरफ संकेत करती हैं।

कर्क राशि
माह के आरंभ से ही भागदौड़ की अधिकता रहेगी। धर्म एवं आध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने का प्रयास कर रहे हों तो अवसर अनुकूल है लाभ उठाएं। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा विलंब हो सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। कार्यक्षेत्र में भी उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा। 6 और 7 तारीख को कार्यों को सावधानी से करना होगा।

सिंह राशि
ये माह आपको अत्यधिक ऊर्जावान रखेगा। सोची समझी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी। अपने स्वभाव में उग्रता न आने दें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। झगड़े विवाद से दूर रहें और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। इस अवधि में चुनाव लड़ना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। शीर्ष नेतृत्व से सहयोग मिलेगा। 12 और 13 और 17 तारीख को सावधानी बरतनी होगी।

कन्या राशि
माह पर्यंत ग्रह-गोचर बेहतरीन सफलता दिलाने वाले रहेंगे। कार्य-व्यापार में उन्नति तो होगी ही किसी भी तरह के नए अनुबंध पर भी हस्ताक्षर करना चाहें तो अवसर अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल। वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो शुभ रहेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में सर्विस के लिए आवेदन अथवा किसी भी तरह के टेंडर के लिए आवेदन करना हो तो भी सफल रहेंगे। 23 और 24 तारीख को सावधान रहना होगा।

तुला राशि
माह के आरंभ से ही आय के स्रोत बढ़ेंगे, सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा किंतु परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से मनमुटाव हो सकता है। अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें। घूमने फिरने तथा विलासितापूर्ण वस्तुओं के क्रय पर अधिक खर्च होगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। संतान संबंधी दायित्व की पूर्ति होगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। 26 और 27 तारीख को रहें बच कर रहना होगा।

वृश्चिक राशि
सफलताओं के बावजूद किसी न किसी कारण से मानसिक अशांति बढ़ सकती है। नौकरी में पदोन्नति तथा व्यापार में उन्नति होगी। जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो परिणाम सुखद रहेगा। योजनाएं गोपनीय रखें और आगे बढ़ें। 18 और 19 तारीख को सावधान रहने की आवश्यकता है।


धनु राशि
ग्रह-गोचर की अनुकूलता आपको संतान संबंधी चिंता से मुक्त करेगी। प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग । कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। काफी दिनों का दिया गया धन तो वापस आ सकता है किंतु इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा। विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। 4 और 5 तारीख को सावधानी रखें।

मकर राशि
कार्य-व्यापार की दृष्टि से माह बेहतर रहेगा किंतु स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। झगड़े विवाद से दूर रहें। कार्यक्षेत्र से भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। अग्नि, बिजली एवं दवाओं के रिएक्शन से बचें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रोमांस के मामलों में उदासीनता रहेगी इसलिए कार्य के प्रति अधिक ध्यान देना बेहतर रहेगा। धर्म एवं आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। 6 और 7 तारीख को विशेष रुप से सावधानी बरतें।

कुंभ राशि
ये माह कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव लाएगा। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखें, दांपत्य जीवन में भी कड़वाहट न आने दें। इस अवधि के मध्य साझा व्यापार करने से बचें। उच्चाधिकारियों से भी संबंध बिगड़ने न दें। विवाह संबंधित वार्ता में थोड़ा विलंब होगा। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय बेहतर रहेगा। 26 और 27 तारीख को रहें जरा सावधान रहने की आवश्यकता है।

मीन राशि
संपूर्ण माह के ग्रह गोचर आपके लिए अच्छी सफलता के योग बनाएंगे। तीर्थ यात्राओं का लाभ मिलेगा। धार्मिक ट्रस्टों तथा अनाथालय आदि में बढ़-चढ़कर दान-पुण्य करेंगे। अपने साहस और पराक्रम के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। शत्रु परास्त होंगे और कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। ससुराल पक्ष से सुखद समाचार प्राप्ति सहित संबंधों में मधुरता आएगी 10 और 11 सितंबर को ग्रह गोचर प्रतिकूल रहेगा सावधानी रखें।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!