11.3 C
Dehradun
Tuesday, April 23, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डशाबास परमजीत : जापान में एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में किया 9वां...

शाबास परमजीत : जापान में एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में किया 9वां स्थान प्राप्त, पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई

चमोली जनपद के परमजीत सिंह बिष्ट ने रविवार को जापान में आयोजित एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में 9वां स्थान प्राप्त किया है। परमजीत ने 1 घंटा 20 मिनट और 6 सेकंड के साथ पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई किया है।

मंडल घाटी के खल्ला गांव निवासी परमजीत सिंह बिष्ट राजकीय इंटर कॉलेज बैरागना के पूर्व छात्र हैं। मौजूदा समय में परमजीत खेल कोटे से भरतीय सेना नेवी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

जीआईसी बैरागना के व्यायाम शिक्षक गोपाल बिष्ट ने बताया कि परमजीत सिंह बिष्ट ने बताया कि परमजीत सिंह बिष्ट रविवार को जापान में आयोजित हुई एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में 9वां स्थान प्राप्त किया है।

परमजीत ने बेहतर प्रदर्शन कर जनपद और राज्य का नाम रोशन किया है। मनीष रावत के बाद परमजीत जनपद का दूसरा खिलाड़ी है जो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई हुआ है। मनीष ने 2016 में रियो में आयोजित ओलंपिक में प्रतिभाग किया था।

अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमके उत्तराखंड के इस होनहार ने प्रदेश को गौरवान्वित किया है। परमजीत की इस उपलब्धि पर पूरा प्रदेश उन्हें बधाई दे रहा है। इससे पहले उत्तराखंड के चमोली जिले की एथलीट बेटी मानसी नेगी ने तमिलनाडु में हुई 82वीं ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक घंटा 41 मिनट में 20 किमी वॉक रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

उत्तराखंड के युवा अपने हुनर से आए दिन एक नई उपलब्धि हासिल कर रहे हैं। साथ ही पूरे प्रदेश को गर्व महसूस करने का अवसर दे रहे हैं। 

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!