15.6 C
Dehradun
Monday, November 29, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डपूर्व सीएम के बयान पर शिक्षा मंत्री का पलटवार, सन्यास लेने की...

पूर्व सीएम के बयान पर शिक्षा मंत्री का पलटवार, सन्यास लेने की बात करने के बजाय सूचनाओं के स्रोत करें सही

उत्तराखण्ड के शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के एक कांग्रेसी नेता, आम जनमानस के उन्नयन के लिए किये गए कार्यों और युवाओं को दिए गए रोजगार के विषय में भाजपा सरकार पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहे हैं, जो अत्यंत आश्चर्यजनक है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन महानुभाव को बताना चाहता हूँ कि यदि मैं शिक्षा विभाग की ही बात करूं तो शिक्षा विभाग ने लगभग 10000 लोगों को रोजगार दिया है, जिसके आंकड़ें निम्नवत हैं।

प्राथमिक शिक्षा में 1881 पदों पर नियुक्तियां दे दी गयी हैं तथा 2648 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। माध्यमिक शिक्षा में सहायक अध्यापक एलटी के पदों पर 1818 पदों पर तैनाती दे दी गयी है तथा 1431 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। प्रवक्ता पद पर 1414 पदों पर तैनाती दे दी गयी है तथा 571 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। साथ ही गेस्ट टीचरों के 4410 पदों पर तैनाती दे दी गयी है।

शिक्षा मंत्री श्री पाण्डेय ने कहा कि इन आंकड़ों से प्रदेश की जनता के लिए आपका भ्रामक वक्तव्य धूमिल होता है। साथ ही आपको एक सुझाव देना चाहता हूँ कि आप, सन्यास लेने की बात करने बजाय अपने सूचनाओं के स्रोत, सही और मजबूत करें।

अभी पिछले दिनों इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा रोजगार आदि को लेकर प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े किए गए थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!