27.2 C
Dehradun
Wednesday, July 24, 2024
Homeकोविड-19रूद्रप्रयाग के बाद अब यहां भी मिले कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट के...

रूद्रप्रयाग के बाद अब यहां भी मिले कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट के तीन मामले

उत्तराखण्ड के रूद्रप्रयाग ज़िले में डेल्टा प्लस वेरिएंट का मामला मिलने के बाद अब ऊधमसिंह नगर जिले के तीन लोगों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। इसमें सिडकुल के दो कर्मियों समेत तीन और लोगों में डेल्टा प्लस वेरिएंट मिला है। इसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सतर्क हो गए हैं। अब तक जिले में 5 मामले सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों के संपर्क में आए 133 लोगों के सैंपल एनसीडीसी लैब दिल्ली भेज दिए हैं। जिले में अब तक पांच लोगों में डेल्टा प्लस वेरिएंट मिल चुका है। इनमें से एक संक्रमित लापता है।

रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना का डेल्टा प्लस वेरियंट का मामला आया सामने

ट्रांजिट कैंप निवासी कोरोना संक्रमित सिडकुल के दो कर्मियों और आवास विकास निवासी युवक की जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए अप्रैल में सैंपल लिए गए थे। जांच में तीनों में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि होने पर शनिवार को स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम ने ट्रांजिट कैंप और आवास विकास पहुंचकर संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए।

सीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने कहा कि यह तीनों युवक पूरी तरह स्वस्थ हैं। तीनों की जांच रिपोर्ट देरी से मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुरक्षा की दृष्टि से तीनों के संपर्क में आए 33 लोगों के साथ ही आसपास के 100 और लोगों के सैंपल जांच के लिए एनसीडीसी लैब दिल्ली भेजे हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!