11.3 C
Dehradun
Tuesday, February 27, 2024
Homeकोविड-19COVID JN1 Variant : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तराखंड सतर्क,...

COVID JN1 Variant : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तराखंड सतर्क, एसओपी जारी

COVID JN1 Variant Case Symptoms: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तराखंड भी सतर्क हो गया है। आज इसे लेकर एसओपी जारी की गई। केंद्र सरकार ने भी राज्यों को निगरानी बढ़ाने के दिशानिर्देश जारी किए है।

केरल में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 मिलने के बाद उत्तराखंड भी सतर्क हो गया है। संदिग्ध लक्षणों वाले व्यक्ति की जांच और निगरानी को लेकर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को एसओपी जारी कर एहतियात के तौर पर सभी अस्पतालों को अलर्ट किया हैं।  सोमवार को केंद्र सरकार ने केरल में कोरोना का नया मामला सामने आने के बाद सभी राज्यों को जांच और निगरानी बढ़ाने के दिशा निर्देश जारी किए हैं।

केंद्र की गाइडलाइन पर प्रदेश सरकार भी सभी जिलों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिशानिर्देश जारी कर सकती है। वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के राज्य अधिकारी डॉ. पंकज सिंह ने बताया कि केरल में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। हालांकि प्रदेश में अभी तक कोरोना के नए वैरिएंट से संबंधित कोई मामला नहीं है। एहतियात के तौर पर जिलों को निगरानी और जांच के संबंध में पूर्व की भांति दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!