29.9 C
Dehradun
Saturday, September 18, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर आवागमन प्रतिबंधित, देखें वीडियो

ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे पर आवागमन प्रतिबंधित, देखें वीडियो

नई टिहरी। टिहरी जिले के नरेंद्रनगर क्षेत्र में बीते तीन दिनों से हो रही बारिश कहर बरपा रही है। शुक्रवार तड़के ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे का एक पूरा हिस्सा फकोट के पास भारी बारिश से पूरी तरह टूट गया है। जिससे राजमार्ग के दोनों ओर कई वाहन फंस गए हैं।

बीती रात हुई भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर भिन्नु-जंगलैत के बीच 30-35 मीटर मोटर मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। जिस कारण जिलाधिकारी द्वारा इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन वर्तमान में पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिया गया है।

हाईवे बगड़धार, हिंडोलाखाल सहित कई जगह बंद है। बारिश इतनी तेज है कि वंहा मशीन भेजना भी चुनौती बना हुआ है। प्रत्यक्षदर्शी ईई लोनिवि नरेंद्रनगर मोहम्मद आरिफ खान ने बताया कि हाईवे फकोट के पास बेमुण्डा व सोनी गांव के पास पूरी तरह से वाशआउट हो गया है। ईई ने बताया कि मार्ग खोलने के लिए लोनिवि, एनएच, बीआरओ समन्वय बनाकर कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं।

 

लगातार हो रही भरी बारिश के बीच जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव मौके पर पहुचीं। जहाँ उन्होंने शातिग्रस्त मोटर मार्ग का जायजा लेते हुए बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावित स्थल पर नारदाने/कलवर्ट को खोलने की कार्यवही शीघ्र प्रारम्भ करें ताकि ताकि भारी मात्रा में बह रहे पानी की दिशा को मोड़कर सड़क के ऊपर कटान का कार्य शुरू किया जा सके।

वहीं घटना स्थल के पास बसे जंगलैत गांव के तीन परिवारों को राजकीय इण्टर कलेज फकोट में शिफ्ट करने के निर्देश दिए है। प्रभावित स्थल पर लगातार नजर बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के कार्मिकों की तैनाती भी मौके पर की है।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने बैमुंडा व खड़ी पुल समेत फकोट से चम्बा तक का निरीक्षण किया। राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर जगह-जगह आये मलवे को निरंतर हटाते रहने के निर्देश संबंधित निर्माणदायी संस्थाओ को दिए है। खाड़ी के पास आये मलवे को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग को जेसीबी की तैनाती के निर्देश दिए है।

मौके पर बीआरओ के अधिकारी समीर मदान, उपजिलाधिकारी नरेंद्रनगर युक्ता मिश्र, डीडीएमओ बृजेश भट्ट, प्रधान जंगलैत बैसाख सिंह आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!