36.7 C
Dehradun
Saturday, May 28, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डनैनीतालअंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश: चेक पोस्ट में बचने के लिए करते...

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश: चेक पोस्ट में बचने के लिए करते थे हवाई सफर, पढ़े चोरों के अजब गजब कारनामें  

हल्द्वानी। पुलिस ने ऐसे अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो देश भर में चोरियां करने के लिए न सिर्फ हवाई जहाज से सफर करता था। बल्कि, मोटा माल हाथ लगने पर गोवा और राजस्थान के बांसवाड़ा में जाकर मौज-मस्ती करता था। पुलिस ने राजस्थान निवासी गैंग के एक सदस्य को दबोच लिया।

एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बीती 24 फरवरी को सिंधी चौराहा स्थित चार दुकानों का ताला तोड़कर लाखों पार करने वाले गिरोह का खुलासा किया।  बताया कि चोरी की इस घटना में शामिल एक आरोपी बांसवाड़ा राजस्थान निवासी दिनेश चरपोटा को रुद्रपुर बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसके दो साथी अभी फरार हैं।

पूछताछ में दिनेश ने बताया कि पुलिस की चेकपोस्ट और अंतरराज्यीय बार्डर पर लगे सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए कई वारदातों में हवाई यात्रा का सहारा लेते थे। ये आरोपी इसी तरह हवाई जहाज से आवाजाही कर राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, पंजाब, गोवा, केरल, मणिपुर आदि क्षेत्रों में एक हजार से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

मंगलपड़ाव के नजदीक चार दुकानों में चोरी करने वाले आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 250 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस आरोपियों का पता लगा सकी।रविवार को कोतवाली स्थित बहुद्देशीय भवन में प्रेसवार्ता कर एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि गिरोह ने बीती 24 फरवरी को नैनीताल वूल सेंटर, नैनीताल ऊन वाले, ब्यूटी कॉनर और चढ़दी कला बैग शॉप से कुल 5 लाख 30 हजार रुपये की नगदी चोरी की थी।

नैनीताल ऊन वाले प्रतिष्ठान के मालिक सन्नी नागपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने करीब 250 सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इनमें तीन चोर दिखाई दिए जो चोरी के बाद बाहरी राज्यों को भाग गए थे। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद  बीते शनिवार की रात दिनेश चरपोटा को गिरफ्तार किया। उसके दो साथी हरीश चरपोटा और गणेश चरपोटा अब भी फरार हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!