25.4 C
Dehradun
Saturday, July 2, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीटिहरी: छह विधानसभा सीटों पर छह प्रत्याशियों ने कराया आज नामांकन

टिहरी: छह विधानसभा सीटों पर छह प्रत्याशियों ने कराया आज नामांकन

नई टिहरी। विधानसभा चुनाव के लिए जिले की छह विधानसभा सीटों पर सोमवार को कुल छह प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए गए। जबकि 12 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

प्रमुख प्रत्याशियों में टिहरी सीट से उजपा के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री दिनेश धनै, भाजपा से घनसाली सीट से विधायक शक्ति लाल शाह, देवप्रयाग सीट से विधायक विनोद कंडारी, इसी सीट से यूकेडी प्रत्याशी व पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट, कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, धनोल्टी से कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने पर्चे भरे।


सोमवार को विधानसभा चुनाव के तहत कई प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करते हुए जीत का दावा किया। कोविड गाइडलाइन के चलते सादगी के साथ प्रत्याशियों ने दो प्रस्तावकों के साथ नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग आफिसर के पास दाखिल किए। टिहरी सीट पर पूर्व मंत्री धनै ने पर्चा भरते हुए कहा कि 2012 से 17 के बीच में उनके विधायक और मंत्रीतत्व काल में टिहरी की कायाकल्प हुआ।

विकास के नाम पर वह चुनाव मैदान में है। कहा कि उनकी लोकप्रियता से घबराकर अभी तक भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। देवप्रयाग सीट से पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी मंत्री प्रसाद प्रसाद नैथानी ने पर्चा भरते हुए सभी प्रत्याशियों से अपील की कि वह मर्यादा में रहकर वोट मांगे। कहा कि पेयजल मंत्री रहते हुए देवप्रयाग के गांव-गांव तक पानी पहुंचाया है। जिससे उन्हें जीत की प्रबल उम्मीद है।

इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी व विधायक विनोद कंडारी ने नामांकन दर्ज करते हुए जीत का दावा किया। कहा कि इन पांच साल में देवप्रयाग में विकास की गंगा बही है। वहीं पूर्व मंत्री व यूकेडी प्रत्याशी दिवाकर भट्ट ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस से तंग आकर लोग यूकेडी को ही विकल्प देख रहे हैं। इसलिए उनकी जीत शत प्रतिशत निश्चित है।

धनोल्टी सीट से कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने नामांकन दाखिल करते हुए जीत का दावा किया। कहा कि भाजपा सरकार ने बांध प्रभावित क्षेत्र थौलधार की उपेक्षा की। जबकि जौनपुर क्षेत्र विकास के लिए तरसता रहा। इस बार जनता उन्हें जिताकर विधानसभा भेजेगी। घनसाली सीट से भाजपा प्रत्याशी व विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि वह क्षेत्र में कराए गए विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के आधार पर जनता उन्हें ही चुनेगी।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा, शांति प्रसाद भट्ट, महावीर उनियाल, आनंद सिंह बेलवाल, केदार बर्थवाल, इंद्रभूषण बडोनी, उजपा के जिलाध्यक्ष संजय मैठाणी, गोविंद बिष्ट, आनंदी नेगी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!