Home हमारा उत्तराखण्ड टिहरी टिहरी जिले के इस क्षेत्र में 12 एवं 13 अक्टूबर को बंद...

टिहरी जिले के इस क्षेत्र में 12 एवं 13 अक्टूबर को बंद रहेंगे सभी स्कूल

0
152

टिहरी जिले के विकासखंड कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल के गुठाई और गुरसाली क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त विद्यालय 12 एवं 13 अक्टूबर, 2023 को बन्द रहेंगे।

जनपद क्षेत्रांतर्गत विकासखण्ड कीर्तिनगर के चौरास क्षेत्र में गुठाई और गुरसाली मध्य गदेरे में आज बुधवार को बाघ द्वारा एक महिला पर हमला किया गया, जिसकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। वहीं विकास क्षेत्र देवप्रयाग में कुछ दिन पूर्व रा.प्रा.वि. जामनीखाल में अध्ययनरत छात्र पर बाघ द्वारा हमला किया गया।

उक्त घटनाओं को देखते हुए छात्र/ छात्राओं की सुरक्षा के मध्यनजर उच्चादेशों के क्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी कीर्तिनगर / देवप्रयाग टिहरी द्वारा गुठाई और गुरसाली क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त विद्यालयों को 12 एवं 13 अक्टूबर, 2023 को बन्द रखने के निर्देश संबंधित प्रधानाचार्य/प्रधानाध्यापिका को दिए गए हैं।

इसके साथ ही परीक्षा कार्यक्रम को देखते हुए सम्बन्धित विद्यालय छात्र-छात्राओं को सुरक्षा की दृष्टि से बन्द वाहन एवं सड़क मार्ग से भेजने हेतु एतिहात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। समस्त प्रधानाध्यापक / प्रधानाचार्य विद्यालयों अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत तत्काल उनके अभिभावकों से सम्पर्क कर उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी पर बाघ के आतंक से समाधान तक विद्यालय समय सीमा में लाने एवं विद्यालय से ले जाने हेतु निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही समस्त अभिभावकों के मोबाइल नम्बर विद्यालय कर्मियों को अपने पास सुरक्षित रखें एवं उनको समय-समय पर अपडेट करते रहने, कोई अप्रिय घटना घटित ना हो इस हेतु छात्र – छात्राओं/अभिभावकों को घटना से बचाव/ सावधानी बरतने हेतु प्रेरित करने, बच्चों को टोली के रूप में अभिभावकों के संरक्षण में भेजने को कहा गया है।

उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर ने भविष्य में तहसील देवप्रयाग/कीर्तिनगर के अन्तर्गत आने वाले ग्रामसभा/मजरों में बाघ या अन्य आपदा विषयक किसी अप्रिय घटना की आंशका हो तो सम्बन्धित विद्यालय अपने प्रबन्धन समीति के प्रस्ताव द्वारा घटना के समाधान होने तक एक या दो दिन का नियामानुसार अवकाश रखने के निर्देश दिए हैं।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!