29.8 C
Dehradun
Saturday, September 25, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डजम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान उत्तराखण्ड का...

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान उत्तराखण्ड का लाल शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान उत्तराखण्ड का लाल शहीद हो गया। ग्राम सालाना, पौड़ी गढ़वाल निवासी 16 गढ़वाल राइफल में तैनात सूबेदार राम सिंह के शहीद होने की सूचना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी शोक संवेदना प्रकट की है। कहा कि हम सभी को उनकी शहादत पर सदैव गर्व रहेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर बुधवार को पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ का संयुक्त दल आतंकवादियों की तलाश करते एक तंग रास्ते से गुजर रहा था, उसी समय ऊंचाई पर घात लगाए बैठे आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें उत्तराखंड के सूबेदार राम सिंह (46 साल) और एक अन्य जवान घायल हो गए।

दोनों घायलों को तत्काल सेना के हेल्थ सब सेंटर पहुंचाया गया, जहां सूबेदार ने दम तोड़ दिया। जबकि सेना के घायल जवान को उधमपुर स्थित कमांड अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसके बाद सेना व पुलिस के और जवानों को मौके पर भेजा गया। शहीद सूबेदार राम सिंह उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के सालाना (बाजवार) गांव के रहने वाले थे। सैन्य प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि घायल होने के बाद भी सूबेदार राम ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकी मारा गया।

फरवरी 2022 में सेवानिवृत्त होने वाले थे राम सिंह

एसडीएम सदर पौड़ी एसएस राणा ने बताया कि 16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार राम सिंह भंडारी फरवरी 2022 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। शहीद का परिवार मेरठ में रहता है। उनकी पत्नी दो बेटियां व एक बेटा है। उनके छोटे भाई का परिवार देहरादून में रहता है और मां भी छोटे भाई के साथ ही देहरादून में रहती हैं। उनके पिता का पहले ही निधन हो चुका है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया में लिखा है कि राजौरी कश्मीर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में ग्राम सलाना, जिला पौड़ी, उत्तराखण्ड के वीर सपूत सूबेदार राम सिंह जी के शहीद होने का ह्रदय विदारक समाचार मिला।
ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान एवं परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें। हम सभी को उनकी शहादत पर सदैव गर्व रहेगा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!