13.1 C
Dehradun
Monday, December 6, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीटिहरी के जिला पंचायतअध्यक्ष रहे रतन सिंह गुनसोला का निधन

टिहरी के जिला पंचायतअध्यक्ष रहे रतन सिंह गुनसोला का निधन

उत्तराखंड में दो बार टिहरी के जिला पंचायत अध्यक्ष रहे रतन सिंह गुनसोला (85) का निधन हो गया। वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। शुक्रवार रात को देहरादून के एक प्राइवेट अस्पताल में उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। स्व. रतन सिंह गुनसोला पहाड़ के पहले ऐसे व्यक्ति थे कि जिन्होंने भिलंगना के दूरस्थ बूढ़ाकेदार में हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट लगाकर विद्युत उत्पादन शुरू करवाया था।

स्व. गुनसोला ने 2002 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा से विधायक का चुनाव लड़ा, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी रहे किशोर उपाध्याय से करीब 2500 वोटों से चुनाव हार गये थे।

वर्ष 2012 में भी वे उत्तराखंड रक्षामोर्चा से विधानसभा का चुनाव लड़े थे। लेकिन वे हार गए थे। इसके पहले वे वर्ष 1997 से 2003 और 2009 से 2014 तक टिहरी के जिला पंचायत के अध्यक्ष रहे। उन्हें ऊर्जा पुरूष के रूप में भी जाना जाता था।


गुनसोला के निधन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी शोक जताया। उन्होंने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘उत्तराखण्ड के ऊर्जा पुरुष कहे जाने वाले रतन सिंह गुनसोला के निधन का दुखद समाचार मिला। दो बार टिहरी जिला पंचायत अध्यक्ष रहे गुनसोला को छोटी जल विद्युत परियोजनाओं का जनक माना जाता है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।’

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!