24 C
Dehradun
Saturday, July 13, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीराष्ट्रीय स्तर की स्कॉलरशिप परीक्षा टैलेंटेक्स आयोजित, 215 छात्रों ने लिया हिस्सा

राष्ट्रीय स्तर की स्कॉलरशिप परीक्षा टैलेंटेक्स आयोजित, 215 छात्रों ने लिया हिस्सा

नई टिहरी। राष्ट्रीय स्तर की स्कॉलरशिप परीक्षा टैलेंटेक्स का जिला मुख्यालय के एनटीआईएस (न्यू टिहरी इंटरनेशनल स्कूल) पैन्यूला में रविवार को सफल आयोजन किया गया। परीक्षा में जिलेभर के कक्षा 5 से 10वीं तक के कुल 215 छात्रों ने प्रतिभाग किया। एक प्रतिभागी अनुपस्थित रहा।


एनटीआईएस पैन्यूला के प्रधानाचार्य और टैलेंटेक्स परीक्षा के जिला समन्वयक प्रवीन भट्ट ने बताया कि यह परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप परीक्षा है। देशभर के 15 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में शिरकत की। टिहरी में भी एनटीआईएस पैन्यूला के परिसर में पहली बार एलियन कैरियर इंस्टिट्यूट के सहयोग से परीक्षा संपन्न कराई गई। बताया कि इस तरह की आयोजनों से छात्रों का आत्मविश्वास और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

टिहरी शहर में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा कराए जाने पर उन्होंने सभी सहयोगियों और शिक्षकों और छात्र-छात्राओं का आभार जताया। प्रधानाचार्य भट्ट ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर कुल 1 हजार बच्चों का चयन किया जाएगा उन्हें प्रतिमाह 10 हजार रुपये, राज्य स्तर पर 100 बच्चों का चयन कर 2500 प्रतिमाह और स्कूल स्तर पर प्रत्येक कक्षा से एक-एक बच्चे का चयन कर 500 रुपये प्रतिमाह छात्रवृत्ति दी जाती है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!