11.3 C
Dehradun
Wednesday, April 17, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डदेहरादूननेशनल डिज़ाइन हैकथन में देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के छात्रों का जलवा

नेशनल डिज़ाइन हैकथन में देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के छात्रों का जलवा


नमामि गंगे मिशन के अंतर्गत राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नेशनल डिज़ाइन हैकथन प्रतियोगिता में देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए द्वितीय स्थान हासिल किया।


दून यूनिवर्सिटी में आयोजित नेशनल डिज़ाइन हैकथन की खासियत ये रही कि यह प्रतियोगिता 24 घंटों तक बिना रुके चलने वाली प्रतियोगिता थी, जिसमें पूरे देशभर से 96 टीमों ने हिस्सा लिया, जिनमें आईआईटी, एनआईआईटी, एनआईएफ़टी, एनआईडी सहित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी, पेट्रोलियम, डीआईटी, वीआईटी आदि विश्वविद्यालय सम्मिलित थे।

इस दौरान छात्रों को “स्थायी आजीविका” विषय पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना था, जिसमें देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म की चार सदस्यों वाली छात्रों की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। टीम ने पारंपरिक खाद्य संस्कृति को पुनर्जीवित करने की उपयोगिता पर बल देते हुए उत्तराखंड के प्रसिद्ध कोदू से पेस्ट्री निर्मित की, जिसे निर्णायक मंडल ने काफी सराहा और देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी की टीम को द्वितीय स्थान हासिल हुआ।

इस दौरान छात्र काफी खुश नज़र आये और इसका श्रेय अपने शिक्षकों को दिया। प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम को बधाई देते हुए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. प्रीति कोठियाल ने कहा कि छात्रों का प्रदर्शन काबिलेतारीफ है और छात्रों को तैयार करने वाले शिक्षक विशेषतौर पर प्रशंसा के अधिकारी हैं।

वहीं, डीन स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म डॉ. महेश उनियाल ने कहा कि छात्रों की मेहनत रंग लायी। हमारा उद्देश्य है कि छात्र ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं का हिस्सा बनें ताकि वो चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हो सकें और भविष्य की राह को सुनहरा बना सकें। प्रतियोगिता में फैशन डिज़ाइन, आर्किटेक्चर के छात्रों ने भी हिस्सा लिया था।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!