31.7 C
Dehradun
Friday, July 12, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डमौसम विभाग का अलर्ट, कल भी इन 4 जिलों में बंद रहेंगे...

मौसम विभाग का अलर्ट, कल भी इन 4 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

निदेशक, भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून द्वारा दिनांक 23.08.2023 को अपराहन 02.00 बजे जारी पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 24.08.2023 को उत्तराखण्ड राज्य के अन्य जनपदों के साथ ही हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, रूद्रप्रयाग चमोली में कहीं-कहीं भारी वर्षा एंव कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।

अतएव भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के क्रम में जनपद अन्तर्गत कहीं-कहीं भारी वर्षा एंव कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की सम्भावना के दृष्टिगत दिनांक 24.08.2023 को जनपद में संचालित शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 1 से 12 तक) एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया जाता है।

 


मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट को देखते देहरादून, टिहरी, हरिद्वार एवं नैनीताल जिले में कल सभी सरकारी और प्राईवेट स्कूल बंद रहेंगे। डीएम के निर्देश पर एडीएम वित्त एवं राजस्व रामजी शरण ने इसके आदेश कर दिए हैं।

—— ——————

——–—————————      ———–

उत्तराखंड के चार जिलों में मौसम विभाग ने अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और पौड़ी में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका है।

देहरादून, टिहरी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, तीन-चार घंटे की बारिश में ही तेज आंधी-तूफान की भी आशंका है। उन्होंने नदी किनारे रहने वालों लोगों को आगामी 15 अगस्त तक सतर्क रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट को देखते हुए बृहस्पतिवार 10 अगस्त को चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी, नैनीताल और चमोली जिले के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के तहत चमोली जिले में बृहस्पतिवार को को भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है। जिसे देखते हुए सभी शासकीय, गैर शासकीय और निजी विद्यालयों (कक्षा एक से 12 तक) के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!