24.1 C
Dehradun
Monday, August 15, 2022
Homeचारधाम यात्राकेदारनाथ धामकेदारनाथ मंदिर : गर्भ गृह का वीडियो वायरल, मंदिर समिति ने बिठाई...

केदारनाथ मंदिर : गर्भ गृह का वीडियो वायरल, मंदिर समिति ने बिठाई जांच

केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह का वीडियो वायरल होने पर मंदिर समिति ने इसकी जांच बैठा दी है। उधर, समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्य सचिव डा.एसएस संधु को पत्र भेजकर बद्रीनाथ व केदारनाथ मंदिरों के समीप क्लाक रूम बनाने का सुझाव दिया है। बीकेटीसी ने पिछले दिनों ने श्रद्धालुओं की संख्या में कमी के बाद केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश की छूट दे दी थी।

इसके बाद सोशल मीडिया पर गर्भ गृह का वीडियो वायरल होने लगे। इस पर मंदिर समिति और तीर्थपुरोहितों ने कड़ी आपत्ति जताई है। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने भी इस पर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को प्रकरण की जांच कर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए हैं।

अजेंद्र ने मुख्य सचिव संधु को एक पत्र लिखकर केदारनाथ व बदरीनाथ मंदिर की सुरक्षा की दृष्टि से एहतियाती कदम उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान यात्रा काल में अब तक लाखों श्रद्दालु दोनों धामों के दर्शन कर चुके हैं। कुछ यात्री मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बैग आदि के साथ मंदिर में प्रवेश कर जाते हैं, जो मंदिर के साथ- साथ श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि दोनों मंदिरों के निकट क्लॉक रूम बनाए जाने चाहिए। जहां पर यात्रियों के मोबाइल, बैग इत्यादि सामान जमा कर सकें। चेताया कि श्रद्धालुओं को समिति के मार्गदर्शन का सख्ती से पालन करना चाहिए।
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!