31.4 C
Dehradun
Monday, June 17, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डजेई भर्ती परीक्षा के बाद अब आयोग ने एई भर्ती परीक्षा भी...

जेई भर्ती परीक्षा के बाद अब आयोग ने एई भर्ती परीक्षा भी की रद्द

जेई भर्ती परीक्षा के बाद अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सहायक अभियंता(एई) भर्ती की परीक्षा भी रद्द कर दी है। इस परीक्षा में हरिद्वार पुलिस ने नौ नकलचियों की पुष्टि की है। इसके बाद आयोग ने मंगलवार को परीक्षा रद्द कर दी।

राज्य लोक सेवा आयोग ने एक सितंबर 2021 और 20 सितंबर 2021 को सात विभागों में सहायक अभियंता के 170 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इस भर्ती की लिखित वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा पिछले साल 23 से 27 अप्रैल के बीच आयोजित कराई गई थी, जिसका परिणाम 18 नवंबर को जारी कर दिया गया था।

43 पदों पर भर्ती की जानी थी

पटवारी-लेखपाल, जेई भर्ती में पेपर लीक की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने एई भर्ती परीक्षा की भी जांच पड़ताल की। जांच के बाद पुलिस ने नौ ऐसे नकलची चिन्ह्ति किए जो कि पेपर लीक में शामिल थे। इनकी सूची मिलने के बाद आयोग ने मंगलवार को परीक्षा रद्द कर दी।

इस भर्ती से आवास विभाग में एई के 15, ग्रामीण निर्माण विभाग में 25, सिंचाई विभाग में 47, लघु सिंचाई विभाग के आठ, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के 21, ऊर्जा विभाग के दो और लोक निर्माण विभाग के 43 पदों पर भर्ती की जानी थी।

अब अगस्त में दोबारा होगी परीक्षा

राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने कहा कि अब आयोग की यह परीक्षा 13, 14, 16, 17 और 18 अगस्त को आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जानकारी अलग से आयोग की वेबसाइट व समाचार पत्रों के माध्यम से दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!