16.8 C
Dehradun
Saturday, January 29, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीजनता का आशीर्वाद मिला तो टिपरी और उठड आदि गांव में पर्यटन...

जनता का आशीर्वाद मिला तो टिपरी और उठड आदि गांव में पर्यटन विकास की योजनाएं करेंगे शुरू: दिनेश धनै

उत्तराखंड जन एकता पार्टी(उजपा) के जन संवाद कार्यक्रम के तहत पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री दिनेश धनै ने जाखणीधार ब्लॉक के ग्राम पंचायत भटकंडा और टिपरी में बैठक कर ग्रामीणों की समस्या सुनी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने छेत्र के विकास के लिए टिपरी और उठड को पर्यटन ग्राम घोषित किया था लेकिन इन पांच साल में उस पर कोई काम नहीं हुआ जिससे टिहरी झील के सबसे नजदीक के गांव जो टिहरी बांध से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं वह विकास से पिछड़ गए हैं।

उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद मिला तो टिपरी और उठड आदि गांव में पर्यटन विकास की योजनाएं शुरू करेंगे जिससे गांव के हर युवा को रोजगार मिलेगा। पूर्व मंत्री ने कहा कि टिपरी बचत केंद्र में जो गबन किया गया था लोगों का वह पैसा वापस कराने के लिए उजपा ने काफी आंदोलन किये लेकिन सत्ता में बैठे लोग दोषियों को बचाने का काम कर रहे हैं। जिससे अभी तक काश्तकारों को अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई का पैसा वापस नहीं मिल पाया है।

पूर्व मंत्री ने अपने कार्यकाल की विकास योजनाएं गिनाते हुए कहा कि जनता विधायक रहे लोगों से10 और 5 साल का हिसाब मांगना चाहिये । पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने सरकार में रहते हुए गावो को सड़क से जोड़ा, कोश्यार पम्पिंग योजना शुरू कराई, जाखणीधार में पोलीटेक्निक कालेज खोला।

नई टिहरी में सुरसिंह धार में नर्सिग कालेज और होटल मैनेजमेंट कालेज खोला तो गरीब का बच्चा भी अपने घर से नर्सिग औऱ होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा है। पूर्व मंत्री ने कहा कि मेरे कार्यकाल में जो योजनाएं अधूरी रह गई थी वह आगे नहीं बढ़ पाई। जिसका नुकसान जनता को ही भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि आपका आशीर्वाद मिला तो टिपरी में पेयजल की समस्या जल्द दूर करेंगे और पूरे टिपरी गांव को सड़क से जोड़कर पर्यटन विकास की योजनायें शुरू कर रोजगार के साधन बढ़ाये जाएंगे और टिपरी बचत केंद्र के खाता धारकों का एक-एक रुपया वापस दिलाया जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि टिपरी गांव में आज भी पेयजल कासंकट है गांव में तीसरे दिन भी पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने गांव को कोश्यार पंपिंग योजना से जोड़ने की मांग की। पूर्व प्रमुख मेहरवान सिंह पंवार ने बताया कि टिपरी बचत केंद्र में गांव के गरीब लोगों कि छोटी बचत के लाखों रुपये का गबन किया गया। लेकिन अभी तक उनकी गाढ़ी कमाई का पैसा वापस नहीं मिल पाया है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि जनता का एक एक का पैंसा वापस कराया जायेगा।इस मौके पर भटकंडा एवं टिपरी के सैकड़ों लोगों ने उत्तराखंड जनएकता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजय मैठाणी, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ रागिनी भट्ट, पूर्व प्रमुख चंबा आनंदी नेगी, ब्लॉक अध्यक्ष चंबा बलबीर पुण्डीर, धर्म सिंह गुनसोला, पूर्व सैनिक जिलाध्यक्ष देव सिंह पुण्डीर, पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख जाखणीधार मेहरबान सिंह पंवार, ग्राम प्रधान टिपरी बीर सिंह पंवार, ग्राम प्रधान भटकंडा मधुवाला भट्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य बबीता भट्ट, प्रकाश शास्त्री, शीशपाल पंवार, पूर्व प्रधान सोहन सिंह बिष्ट, पूर्व प्रधान जयवीर पंवार, सुरेन्द्र सिंह पंवार, होशियार सिंह, आनंद सिंह पंवार, रघुवीर सिंह पंवार, उम्मेद सिंह,मंगल सिंह, पूर्व क्षेत्र पंचायत सोभा देवी,उप प्रधान लक्ष्मी देवी, कृष्णा देवी,डा0नित्यानंद उनियाल, गुड्डी देवी, भगवान सिंह, प्रमोद सिंह,साब सिंह,धनपाल पंवार, विक्रम पंवार, बलबीर पंवार,राम सिंह पंवार आदि सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!