अफगानिस्तान में फंसे लोगों की पहली सूची सरकार ने केन्द्र को भेजी, हेल्पलाइन नंबर जारी

0
717
अफगानिस्तान में फंसे लोगों की पहली सूची सरकार ने केन्द्र को भेजी, हेल्पलाइन नंबर जारी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड सरकार ने अफगानिस्तान में फंसे लोगों की पहली सूची विदेश मंत्रालय को भेजी है। इस संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) से वार्ता हुई।

गुरूवार को विधानसभा में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार काबुल में फंसे एक-एक नागरिक को उत्तराखंड लाएगी। इसके लिए केंद्र सरकार से लगातार संपर्क बना हुआ है। अपर मुख्य सचिव गृह आनंद बर्द्धन ने बताया कि अब तक प्राप्त हुई सूचनाओं के आधार पर 110 लोगों की सूची केंद्र सरकार के विदेश मंत्रालय को भेजी गई है।

अफगानिस्तान में फंसे लोगों के परिजनों को हेल्पलाइन नंबर जारी

अफगानिस्तान में काम कर रहे (फंसे) लोगों के परिजनों के लिए जिला पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर कॉल कर उनके परिजन पूरी जानकारी दे सकते हैं। इस जानकारी को शासन के माध्यम से केंद्र सरकार को भेजा जाएगा ताकि उन्हें जल्द लाया जा सके।

बता दें कि बीती बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अफगानिस्तान में रह रहे उत्तराखंड वासियों को वापस लाने का वादा किया था। इसी क्रम में देहरादून पुलिस ने उनके परिजनों के लिए नंबर जारी किए हैं।

इनमें एक इमरजेंसी डॉयल 112 और दूसरा स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) का नंबर 0135-2710108 है। इन नंबरों पर कॉल कर वह अपने परिजन का नाम, पता और अफगानिस्तान में किस जगह काम करता है यह सब डिटेल देनी होगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here