18.2 C
Dehradun
Sunday, October 24, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डनैनीतालकेजरीवाल का मास्टर स्ट्राॅक, सरकार आई तो छह माह में एक लाख...

केजरीवाल का मास्टर स्ट्राॅक, सरकार आई तो छह माह में एक लाख नौकरी

उत्तराखण्ड में आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर आम आदमी पार्टी की जोर आजमाइशजारी है। हल्द्वानी में आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोजगार के मुद्दे पर मास्टर स्ट्राॅक मारने से नहीं चूंके। अपने एक दिनी भ्रमण के दौरान केजरीवाल ने कहा कि राज्य में रोजगार बढ़ाया जाएगा। यहां रोजगार बढ़ाने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।

रविवार को देवभूमि को नमन करते हुए केजरीवाल ने युवाओं के लिए बड़ी घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर छह माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी।

कहा कि हम उत्तराखंड के 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीने में सुधारेंगे। उत्तराखंड पलायन प्रदेश बन गया है और यहां युवा रोजगार मांग रहा है।

इस दौरान उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार देने के लिए केजरीवाल ने छह बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। रोजगार न मिलने तक हर परिवार से एक युवा पांच हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में उत्तराखंड के 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार दिए जाएंगे। कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद एक लाख नौकरियां निकाली जाएंगी। उत्तराखंड के युवाओं के लिए जॉब पोर्टल तैयार किया जाएगा। उत्तराखंड में रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी पांच साल का स्थाई मुख्यमंत्री देगी। दूसरे दलों में जो अच्छे लोग हैं उनका स्वागत है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!