कल एम्स ऋषिकेश तथा संत निरंकारी सत्संग भवन, ऋषिकेश में आम लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन

0
1114
कल एम्स ऋषिकेश तथा संत निरंकारी सत्संग भवन, ऋषिकेश में आम लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन

कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के तहत शुक्रवार 17 सितंबर को कोविड वैक्सीनेशन सेंटर एम्स, ऋषिकेश के द्वारा एम्स ऋषिकेश तथा संत निरंकारी सत्संग भवन, ऋषिकेश में आम लोगों को कोविड की वैक्सीन लगाई जाएगी। एम्स की ओर से दोनों टीकाकरण केंद्रों में महाअभियान को सफल बनाने के लिए सभी मुकम्मल व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार (17 सितंबर) को राज्यभर के सभी कोविड टीकाकरण केंद्रों पर कोविड टीकाकरण महा अभियान का आयोजन किया जा रहा है। उक्त जानकारी देते हुए एम्स स्थित कोविड टीकाकरण केंद्र के प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने बताया कि यह अभियान सुबह 9 बजे से संचालित होगा।

एम्स के आयुष भवन में संचालित टीकाकरण केंद्र तथा संत निरंगारी सत्संग भवन, गंगानगर ऋषिकेश दोनों केंद्रों में इस दौरान 18 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोविड टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि दिनभर चलने वाले टीकाकरण अभियान के लिए दोनों केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में कोविशील्ड व को-वैक्सीन की पर्याप्त डोज उपलब्ध हैं।

दोनों वैक्सीन की पहली और दूसरी दोनों डोज लगाई जाएंगी। डॉ. महेंद्र सिंह ने बताया कि कोविड वैक्सीन लगाने के लिए 18 साल से अधिक आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति (शुक्रवार) को अपना आधार कार्ड दिखाकर इन दोनों कोविड टीकाकरण केंद्रों में आकर टीका लगा सकते हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here