Home हमारा उत्तराखण्ड रंगारंग ‘आग़ाज़’ में छाया फैशन का जलवा

रंगारंग ‘आग़ाज़’ में छाया फैशन का जलवा

0
117

– देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी की फ्रेशर्स मीट के दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या ने बांधा समां

वेस्टर्न आउटफिट में छात्रों की रैंप वॉक और लोक परिधानों में नृत्य के बेहतरीन फ्यूज़न ने  सभी का दिल जीत लिया।  मौक़ा था देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में आयोजित फ्रेशर्स पार्टी “आग़ाज़”का, जिसमें छात्रों ने अपनी रंगारंग धमाकेदार प्रस्तुति से सांस्कृतिक संध्या को यादगार बना दिया। इस दौरान छात्रों ने मिस्टर और मिस फ्रेशर्स का खिताब हासिल करने के लिए रैंप पर अपने हुनर का शानदार प्रदर्शन किया।

मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में नए छात्रों के स्वागत के लिए दो दिवसीय फ्रेशर्स मीट ‘आग़ाज़’ का आयोजन किया गया।   पहले दिन पंजाबी गायक युवराज हंस नाइट के शानदार आयोजन के बाद दूसरे दिन वरिष्ठ छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के ज़रिये नए छात्रों का शानदार स्वागत किया, साथ ही नए छात्रों ने भी अपने हुनर का बेहतरीन प्रदर्शन किया|

कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री संजय बंसल द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुयी| इसके बाद  वेस्टर्न बीट्स पर रैंप वॉक करते छात्रों ने माहौल में जोश भर दिया। पश्चिमी परिधानों में सजे छात्रों की कपल्स वॉक दिल की धड़कनें बढ़ाती चली गयी। ये हुनर की दौड़ थी मिस्टर और मिस फ्रेशर्स का खिताब हासिल करने के लिए।  इसके अलावा फ़्रेशर्स मीट में बेस्ट ड्रेसअप (मेल और फीमेल) सहित मिस्टर हैंडसम और स्पार्क ऑफ़ द ईव खिताब से भी छात्रों को नवाज़ा गया।

वहीं, लोक नृत्य और वेस्टर्न डांस फ्यूज़न सहित बॉलीवुड मैश-अप और रॉक-ऑन डीजे की प्रस्तुतियों ने समां बाँध दिया और सभी छात्र एकदूसरे का हाथ थामे थिरकते नज़र आये। इस दौरान देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री संजय बंसल ने नए छात्रों को बधाई दी और साथ ही जीवन में अनुशासन को अपनाकर समय के सदुपयोग से लक्ष्य प्राप्ति का मूलमंत्र दिया।

वहीं, उपकुलाधिपति श्री अमन बंसल ने कहा कि अनुशासन और कठिन परिश्रम ही छात्रों की सफलता की कुंजी है और हमारा उद्देश्य  छात्रों को बेहतरीन शैक्षिक माहौल में उनके अन्दर छुपी प्रतिभाओं को निखारना है| विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. प्रीति कोठियाल ने नए छात्रों का स्वागत करते हुए कहा कि शिक्षक और वरिष्ठ छात्रों के मार्गदर्शन से नए छात्र बुलंदियां हासिल कर सकते हैं । बशर्ते दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत होनी चाहिए। समारोह के दौरान उपकुलपति डॉ. आरके त्रिपाठी, वरिष्ठ सलाहकार डॉ. एके जायसवाल, डीन एकेडमिक्स डॉ. संदीप शर्मा, डीन छात्र कल्याण दिग्विजय सिंह सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्ति और शिक्षकगण उपस्थित थे|

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!