23.2 C
Dehradun
Tuesday, December 6, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डअंकिता हत्याकांड : मुख्य आरोपी पुलकित सहित तीनों आरोपियों को एसआईटी ने...

अंकिता हत्याकांड : मुख्य आरोपी पुलकित सहित तीनों आरोपियों को एसआईटी ने रिमांड पर लिया, चीला शक्ति नहर से एक मोबाइल बरामद

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित सहित तीनों आरोपियों को एसआईटी ने रिमांड पर ले लिया है। शुक्रवार शाम एसआईटी की एक टीम जिला कारागार खांड्यूसैण पहुंची और जेल प्रशासन से वार्ता के बाद तीनों आरोपियों को रिमांड पर ले लिया। इसके बाद टीम उन्हें यहां से लेकर रवाना हो गई। 

पुलकित, सौरभ और अंकित को पुलिस ने अंकिता की हत्या के आरोप में 23 सितंबर को गिरफ्तार किया था। न्यायालय के आदेश पर तीनों आरोपियों को जिला कारागार खांड्यूसैण भेज दिया गया था। हत्याकांड की जांच मिलने पर एसआईटी ने बृहस्पतिवार को कोर्ट से आरोपियों की तीन दिन की रिमांड मांगी।

मंजूरी मिलने पर एसआईटी की टीम शुक्रवार को जिला कारागार खांड्यूसैंण पहुंची। जेलर डीपी सिन्हा ने बताया कि शाम करीब चार बजे अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य सहित तीनों आरोपियों को एसआईटी के  हवाले कर दिया गया। एसआईटी टीम सभी को लेकर रवाना हो गई है।

एसआईटी को अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों की तीन दिन की रिमांड मिली है। पुलिस आरोपियों को घटनास्थल और वनंत्रा रिजॉर्ट पर ले जाएगी। लेकिन, लोगों में आक्रोश को देखते हुए एसआईटी के लिए यह काम आसान नहीं होगा।  

शुक्रवार को एसआईटी अंकिता के तीनों हत्यारोपियों को पौड़ी के खांड्यूसैंण स्थित जिला कारागार से लेकर निकली। दोपहर करीब तीन बजे आईएसबीटी में पीएसी के चार ट्रक आए। हर दो महीने में चारधाम यात्रा में पीएसी जवानों को बदला जाता है। लेकिन इस बार यात्रा ड्यूटी पर भेजे के गए पीएसी जवानों की संख्या दोगुनी है। बताया जा रहा है घटना स्थल पर ले जाते समय आरोपियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पीएसी को बुलाया गया है। 

हालांकि, लक्ष्मणझूला थाने में शाम 8:30 तक सन्नाटा पसरा हुआ था। वहीं वनंत्रा रिजॉर्ट में भी पुलिस बल को नहीं बढ़ाया गया। उधर, सोशल मीडिया पर कई लोग आरोपियों को पकड़ने और खुलेआम सजा देने की धमकी देते हुए पोस्ट डाल रहे हैं। आरोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए ले जाते समय भी चीला शक्ति नहर पटरी पर लोगों ने पुलिस की जीप को रोकने के बाद आरोपियों से करीब 45 मिनट तक मारपीट की थी। ऐसे में एसआईटी को कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपियों को घटनास्थल और रिजॉर्ट पर ले जाना होगा।

चीला शक्ति नहर से मिला मोबाइल

अंकिता हत्याकांड में एसआईटी के हाथ एक अहम साक्ष्य लगा है। सूत्रों के अनुसार एसआईटी को चीला शक्ति नहर से एक मोबाइल बरामद हुआ है। मोबाइल घटनास्थल के पास मिला है। माना जा रहा है कि यह मोबाइल अंकिता या आरोपी पुलकित आर्य का हो सकता है। 

सूत्रों के अनुसार एसआईटी ने कुनाऊं पुलिया के पास चीला शक्ति नहर से एक मोबाइल बरामद किया है। हत्यारोपियों ने पुलिस को बताया था कि आपस में झगड़े के बाद अंकिता ने पुलकित आर्य का मोबाइल फोन नहर में फेंक दिया था। हालांकि घटना के बाद रात को पुलकित के मोबाइल से कई फोन कॉल करने की बात सामने आई थी। ऐसे में पुलकित का मोबाइल नहर में गिर गया, उसने मोबाइल को छिपा दिया या नष्ट कर दिया, इसकी अब तक तस्दीक नहीं हुई है। वहीं अंकिता का भी फोन अब तक नहीं मिला है।

मोबाइल फोन घटनास्थल के पास से मिला है, ऐसे में पूरी संभावना है कि यह मोबाइल अंकिता या पुलकित आर्य दोनों में किसी एक का हो सकता है। मोबाइल को जांच के फोरेंसिक टीम को सौंप दिया गया है। अगर फोन अंकिता या पुलकित आर्य का है तो वारदात और उसके पीछे की असल वजह का रहस्य उजागर हो सकता है। नहर में फेंका गया मोबाइल पुलकित या अंकिता किसी एक के हाथ में था। मोबाइल को फेंकने का मतलब है कि उसमें वारदात से जुड़ी कोई वीडियो, आडियो, फोन रिकॉर्डिंग और फोटो हो सकती हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!