23.2 C
Dehradun
Monday, November 28, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डअंकिता हत्याकांड : आपत्तिजनक पोस्ट से विवादों में आए आरएसएस पदाधिकारी के...

अंकिता हत्याकांड : आपत्तिजनक पोस्ट से विवादों में आए आरएसएस पदाधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अंकिता हत्याकांड को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट से विवादों में आए आरएसएस के पदाधिकारी विपिन कर्णवाल के खिलाफ रायवाला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कर्णवाल ने हाल ही में फेसबुक पर पोस्ट डालकर अंकिता के परिजनों पर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके चलते लोगों में आक्रोष है। लोगों ने प्रदर्शन कर कर्णवाल को गिरफ्तार करने की भी मांग की थी।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने अंकिता हत्याकांड पर आपत्तिजनक पोस्ट से विवादों में आए आरएसएस के पदाधिकारी विपिन कर्णवाल फटकार लगाई। फटकार के बाद कर्णवाल ने मौखिक और लिखित तौर पर माफी मांगी। कर्णवाल की पोस्ट के बाद ऋषिकेश और रायवाला क्षेत्र में खासा हंगामा हो गया था। उनके खिलाफ पुलिस में तहरीर भी दी गई थी।


महिला आयोग ने आपत्तिजनक पोस्ट का कड़ा संज्ञान लिया। आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल के मुताबिक, गत 27 सितंबर को उनके संज्ञान में आया था कि विपिन कर्णवाल निवासी रायवाला ने अंकिता भंडारी प्रकरण में उसके परिवार के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की थी। इस संबंध में उन्होंने विपिन कर्णवाल से फोन पर बात करते हुए अभद्र टिप्पणी के लिए उन्हें फटकार लगाई गई। इसके साथ ही आयोग के समक्ष उपस्थित होने या माफीनामा भेजने के निर्देश दिए थे।

अगले ही दिन विपिन कर्णवाल की ओर से माफी मांगी गई और लिखित में माफीनामा भी भेजा गया। उन्होंने कहा कि महिला आयोग ऐसी संकीर्ण मानसिकता की निंदा करता है। ऐसे प्रकरणों में यदि किसी व्यक्ति की ओ से अभद्र टिप्पणी करते हुए संवेदनहीन मानसिकता का प्रचार किया जाता है तो आयोग उसके विरुद्ध कार्रवाई करेगा।

उत्तराखंड राज्य महिला आयोग ने अंकिता भंडारी हत्याकांड में एक समिति का गठन किया है, जो इस प्रकरण की जांच और उसके विभिन्न पहलुओं पर नजर रखेगी। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने बताया कि यह प्रकरण अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील है, जिस पर त्वरित रूप से कार्रवाई की जानी अनिवार्य है। इसके लिए उन्होंने विशेष समिति का गठन किया है।

समिति में उप जिलाधिकारी यमकेश्वर, जिला कार्यक्रम अधिकारी पौड़ी गढ़वाल, एसआई लक्ष्मण झूला चौकी को रखा गया है। समिति प्रकरण के विभिन्न पहलुओं की बारीकी से जांच करेगी और आयोग को जांच व सभी गतिविधियों से अवगत कराएगी।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!