25.4 C
Dehradun
Saturday, July 2, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीनई टिहरी महाविद्यालय में आयोजित किया व्यसन मुक्त उत्तराखंड कार्यक्रम

नई टिहरी महाविद्यालय में आयोजित किया व्यसन मुक्त उत्तराखंड कार्यक्रम

नई टिहरी। यहां स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं एंटी ड्रग समिति के संयुक्त तत्वावधान में प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू द्वारा व्यसन मुक्ति हेतु जन जागरण कार्यक्रम के तहत मेरा उत्तराखंड व्यसन मुक्त उत्तराखंड कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ डी एस तोपवाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के साय कुलसचिव डॉ हेमंत बिष्ट मुख्य वक्ता राजीव धवन थे।

अपने संबोधन मे श्री धवन ने भारत की युवा पीढ़ी में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि आज भारत में सर्वाधिक 67% बच्चे जोकि 12 से 17 साल आयु वर्ग के हैं इस की चपेट में आ रहे हैं नशा एक ऐसी प्रवृत्ति है जो कि शरीर को धीरे धीरे अपनी गिरफ्त में लेता है और फिर मनुष्य का अपने शरीर पर नियंत्रण नहीं रहता है व्यक्ति को पूर्ण रूप से इसकी आदत लग जाती है और फिर वह नशे के साथ साथ अन्य बुरी आदतों से भी घिरता चला जाता है।

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ पीसी पैन्यूली ने किया अतिथियों का स्वागत प्रभारी प्राचार्य ने किया मुख्य अतिथि डॉ हेमंत बिष्ट ने श्री धवन के उद्बोधन को आज की पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत बताया एवं इसकी आवश्यकता पर बल देने की बात कही।

राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवी शिवांशी उनियाल ने मुख्य अतिथि मुख्य वक्ता एवं सभागार में उपस्थित सभी प्राध्यापक एवं छात्र छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में डॉ वी पी सेमवाल डॉ इंदिरा जुगराण डॉक्टर पद्मा डॉ आशा डोभाल डॉ आरती डॉ पुष्पा डॉक्टर मणिकांत डा जयेंद्र सजवान डॉ बीएस नेगी डॉक्टर ममता डॉक्टर साक्षी शुक्ला डॉक्टर अंकिता आदि एवं समस्त छात्र छात्राऐ उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!