29.9 C
Dehradun
Saturday, September 18, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डराज्य की सतत विकास यात्रा में युवाओं की सहभागिता पर 12 अगस्त...

राज्य की सतत विकास यात्रा में युवाओं की सहभागिता पर 12 अगस्त को वेबिनार

राज्य की सतत विकास यात्रा में युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में सेन्टर फॉर पब्लिक पॉलिसी एण्ड गुड गवर्नेस नियोजन विभाग द्वारा 12 अगस्त को वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। उक्त राज्य स्तरीय वेबिनार में प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों तथा महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं सहित राष्ट्रीय सेवायोजन (एनएसएस ) तथा एन.सी.सी ग्रुप के सदस्यों को प्रतिभाग करने के लिए सम्बन्धित विश्वविद्यालयों तथा उच्च शिक्षा विभाग से कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि अपर मुख्य सचिव नियोजन श्रीमती मनीषा पंवार द्वारा इस संबंध में निर्देश दिए गए थे। इस वेबिनार में राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा प्रदेश के युवाओं को सतत विकास लक्ष्य एवं राज्य के चहमुखी विकास के सम्बन्ध में विभिन्न लक्ष्य एवं उपलब्धियों सहित विभागवार स्थिति से रूबरू करने के साथ ही राज्य के युवा उद्यमियों, सामाजिक एवं पर्यावरणीय कार्यों में लगे युवक एवं युवतियों द्वारा की गयी सफल पहलों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला जायेगा।

इस कार्यक्रम में सीपीपीजीजी, नियोजन विभाग द्वारा संवहनीय उत्तराखण्ड विषय पर एक पोस्टर तथा प्रश्न उत्तरीय प्रतियोगिता भी की जायेगी, जिसमें प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले युवाओं को पुरस्कृत किया जायेगा।

प्रतिभागियों को https://forms.gle/CNuHPmcME9sspwBa7 पर पंजीकरण कराना होगा। कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव श्रीमती मनीषा पंवार सहित नियोजन विभाग व अन्य सेक्टर से जुड़े अधिकारी एवं उद्यमी प्रतिभाग करेंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!