उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को दिलाया गोल्ड

0
250
उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को दिलाया गोल्ड

भारतीय बैडमिंटन टीम के सदस्य लक्ष्य सेन ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड दिलाया। लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल के फाइनल में मलेशिया एंग जे यॉन्ग को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया है। उनका राष्ट्रमंडल खेलों में यह पहला पदक है।

राष्ट्रमंडल खेल में युवा शटलर लक्ष्य सेन की स्वर्णिम कामयाबी का जश्न अल्मोड़ा में धूमधाम से मनाया गया। राष्ट्रमंडल खेलों में उनका यह पहला पदक है। लक्ष्य की उपलब्धि पर खेल प्रेमियों ने चौघानपाटा में आतिशबाजी कर जश्न मनाया और मिठाई भी बांटी।

राष्ट्रमंडल खेलों में अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन के बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल में जैसे ही मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को पराजित किया तो टीवी और मोबाइल फोन की स्क्रीन पर टकटकी लगाए मैच देख रहे लोग खुशी से झूम उठे। लक्ष्य सेन के स्वर्ण पदक जीतने से गांव, शहर से लेकर देश-प्रदेश तक में खुशी की लहर है।  

Lakshya Sen की जीत के बाद पीएम मोदी और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी। सीएम धामी ने लिखा ‘ लक्ष्य सेन ने ऐतिहासिक प्रदर्शन से देश के साथ-साथ प्रदेश का नाम भी ऊंचा किया है। हमें उन पर गर्व है।’

पीएम मोदी ने लिखा ‘बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई। लक्ष्य ने राष्ट्रमंडल खेल में शानदार खेला और फाइनल के दौरान उत्कृष्ट प्रर्शन किया। वह भारत की शान हैं। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं’।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here