Home हमारा उत्तराखण्ड उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में नकल का पहला मामला आया सामने

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में नकल का पहला मामला आया सामने

0
172

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से संचालित बोर्ड परीक्षा में नकल का पहला मामला अल्मोड़ा जिले से सामने आया है। यहां पर इंटरमीडिएट की भौतिक विज्ञान की परीक्षा में एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया है।

बोर्ड कार्यालय के अनुसार अल्मोड़ा जिले के राजकीय इंटर कॉलेज मजखाली के परीक्षा केंद्र पर सचल उड़न दस्ते ने इंटरमीडिएट के भौतिक विज्ञान विषय की परीक्षा दे रही संस्थागत छात्रा को परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़ लिया। छात्रा की उत्तरपुस्तिका कब्जे में लेकर अनुचित सामग्री के साथ सील कर उसे नई उत्तरपुस्तिका उपलब्ध करा दी गई। 

12वीं की भौतिक विज्ञान समेत कई विषयों की थी परीक्षा

सोमवार को 12वीं की उर्दू, पंजाबी, भौतिक विज्ञान, लेखा शास्त्र, कृषि शस्य विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र, कृषि शस्य विज्ञान षष्टम प्रश्न पत्र की परीक्षा थी। कृषि शस्य विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र में 552 पंजीकृत, 515 उपस्थित और 37 अनुपस्थित रहे। कृषि शस्य विज्ञान षष्टम प्रश्न पत्र में 553 पंजीकृत, 516 उपस्थित और 7 अनुपस्थित रहे। भौतिक विज्ञान की परीक्षा में 7414 पंजीकृत, 7171 उपस्थित और 243 अनुपस्थित रहे। लेखाशास्त्र की परीक्षा में 978 पंजीकृत, 941 उपस्थित और 37 अनुपस्थित रहे। उर्दू की परीक्षा में 82 पंजीकृत, 78 उपस्थित व 4 अनुपस्थित रहे। पंजाबी में 50 पंजीकृत व 50 उपस्थित रहे। 

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!