21.6 C
Dehradun
Saturday, September 18, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीउजपा केंद्रीय अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने सुनी जनता की...

उजपा केंद्रीय अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने सुनी जनता की मन की बात

नई टिहरी। उत्तराखंड जनएकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने टिहरी विधानसभा क्षेत्र के जाखणीधार ब्लाक में आज गेंवली देवल, अन्देठि, रतोली गांव में जनता की मन की बात सुनी। इस अवसर पर उजपा पार्टी की सदस्यता अभियान के दौरान 200 से अधिक लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

उजपा केंद्रीय अध्यक्ष धनै से जनता की मन की बात कार्यक्रम के दौरान लोगों ने अपनी समस्याएं बताते हुए कहा कि उनके द्वारा शुरू की गई पेयजल योजनाएं शुरू होने के बाद जहां तक पहुंची थी, उसके बाद 5 साल बीतने के बाद भी वर्तमान विधायक ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया। जबकि वर्तमान विधायक ने जनता से चुनाव के दौरान 3 महीने का समय मांगा था कि प्रत्येक गांव को पानी से लाभान्वित करेंगे, लेकिन पानी न पहुंचने के कारण लोग आज भी पानी पानी के लिए मोहताज बने हुए हैं।

साथ ही गेंवली देवल, अंदेठि, रतोली गांव के युवाओं ने धनै के सामने बेरोजगारी के मुद्दे को भी प्रमुखता से उठाया। उनका कहना है कि जिन बेरोजगारों को धनै द्वारा रोजगार पर लगाया गया, उनको वर्तमान विधायक द्वारा बेरोजगार कर बाहरी लोगों को अपनी संस्था के माध्यम से रोजगार मुहैया करवाया। ये अलग बात है कि रोजगार पर लगाए गए लोगों के नाम पर कंपनी से मोटा कमीशन ऐंठा जा रहा है।

साथ ही कार्यक्रम के दौरान कई महिलाएं रोती हुई नजर आई। जब धनै ने कारण पूछा तो महिलाओं ने अपनी अनेकों समस्याएं बताते हुए कहा कि कई महिलाओं को वृद्ध पेंशन अभी तक नहीं मिल पा रही है तो कई विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन से वंचित हैं। साथ ही महिला दुग्ध काश्तकारों का भुगतान पिछले लंबे समय से दुग्ध संघ द्वारा न किए जाने से काश्तकार परेशान हैं, जिस कारण लोगों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है।

क्षेत्र में तमाम समस्याओं को लेकर धनै ने जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि अगर आप मुझे इस विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दिलाते हैं तो आपकी हर समस्याओं का समाधान किया जाएगा। युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा व माताओं और बहनों के आंसुओं की कीमत आने वाले चुनाव में वर्तमान विधायक को चुकानी होगी।

उन्होंने जनता से कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों की 15 साल का कार्यकाल और मेरे द्वारा 5 साल के कार्यों का आकलन आप सभी जरूर करिएगा। जिससे आपको समझ आएगा कि कौन विकास करेगा और कौन बेवकूफ बनाएगा। अगर आप अपने क्षेत्र का विकास चाहते हैं तो आपको इन निकम्मी राष्ट्रीय पार्टियों के प्रतिनिधियों का मोह त्यागना होगा और अपनी क्षेत्रीय पार्टी उजपा को आगे बढ़ाना होगा।

जनता की मन की बात कार्यक्रम के दौरान महावीर प्रसाद भट्ट, संजय सेमवाल, सत्य प्रसाद भट्ट, ओम प्रकाश, रामलाल सेमवाल, राजकुमार, बलवीर सिंह, चैन सिंह, शिव सिंह, प्रताप सिंह, भाग सिंह, साब सिंह, कमल सिंह, मायाराम भट्ट, जोत सिंह भंडारी, शांति प्रसाद चमोली, सोहन लाल भट्ट, बलबीर सिंह भंडारी, गोविंद सिंह नेगी, मतेस्वर प्रसाद भट्ट, दयाल सिंह रावत, वीर सिंह भंडारी सहित 200 से अधिक लोग उजपा में शामिल हुए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष संजय मैठाणी, जिलाध्यक्ष महिला श्रीमती रागिनी भट्ट, ब्लाक अध्यक्ष धर्म सिंह गुनसोला, ब्लॉक उपाध्यक्ष रामचंद्र, जिला उपाध्यक्ष प्रेम सिंह रावत, ब्लॉक अध्यक्ष युवा मोर्चा शीशपाल पंवार, पूर्व प्रधान जयवीर पंवार, यशपाल पंवार, प्रधान वीर सिंह पंवार आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!