25.4 C
Dehradun
Saturday, July 2, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डकेदारनाथ पैदल मार्ग पर घायल हुए स्थानीय घोड़ा चालक की हालत स्थिर

केदारनाथ पैदल मार्ग पर घायल हुए स्थानीय घोड़ा चालक की हालत स्थिर

एम्स ऋषिकेश। केदारनाथ पैदल मार्ग पर घायल हुए स्थानीय घोड़ा चालक की हालत स्थिर है। एयर एम्बुलेंस के माध्यम से एम्स ऋषिकेश लाए गए घायल व्यक्ति को उपचार हेतु अस्पताल की ट्रॉमा इमरजेंसी में भर्ती किया गया है।

गौरतलब है कि केदारनाथ पैदल मार्ग पर बीते बृहस्पतिवार की शाम को एक स्थानीय घोड़ा-खच्चर चालक 27 वर्षीय विनोद कुमार निवासी भेंटी गांव, विकासखंड घाट, जिला चमोली गढ़वाल उस समय घायल हो गया था जब वह अपने घोड़े से श्रद्धालुओं को केदारनाथ धाम से वापस गौरीकुण्ड ला रहा था।

इस बीच लिनचोली पड़ाव स्थल में केदारनाथ की ओर जाते दूसरे घोड़े ने अचानक पैरों से हमला कर विनोद को घायल कर दिया। जिससे विनोद कुमार घायल हो गया था और उसके पेट में गंभीर व गुम चोटें आ गई थीं। बेहतर उपचार हेतु आज (शुक्रवार) को रूद्रप्रयाग जिला प्रशासन द्वारा घायल घोड़ा चालक को हेली एम्बुलेंस के माध्यम से एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया।

इस बाबत जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि पेशेंट विनोद कुमार को एम्स के ट्रॉमा इमरजेंसी विभाग में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रॉमा चिकित्सकों द्वारा घायल पेशेंट की विभिन्न जांचें की गई हैं। जांच रिपोर्ट के अनुसार उसके पेट में स्पलीन व किडनी इन्ज्यूरी पाई गई है।

किडनी में चोट लगने के कारण उसके पेशाब में खून भी आ रहा है। घायल पेशेंट की स्थिति को देखते हुए ट्रॉमा चिकित्सकों द्वारा सभी आवश्यक इलाज शुरू कर दिए गए हैं। बहरहाल वह स्थिर अवस्था में है और उसका उपचार जारी है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!