23.2 C
Dehradun
Saturday, December 3, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डविश्व पर्यटन दिवस पर छात्रों ने पहाड़ी व्यंजनों से मोहा मन

विश्व पर्यटन दिवस पर छात्रों ने पहाड़ी व्यंजनों से मोहा मन

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तराखंड के लज़ीज़ पकवानों की धूम रही।

मंगलवार को मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म की ओर से विश्व पर्यटन दिवस समारोह आयोजित किया गया| कोरोना के पश्चात पर्यटन के क्षेत्र में नयी चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए समारोह को ‘रीथिंकिंग टूरिज्म’ थीम के अंतर्गत मनाया गया। साथ ही, विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयीं, जिनमें छात्रों ने बढ़चढ़कर हिसा लिया।

रंगोली और पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों ने विश्व पटल पर पर्यटन के विभिन्न आयामों को प्रदर्शित किया साथ ही भारत में पर्यटन की संभावनाओं को भी चित्रांकित किया| इसके अलावा छात्रों ने क्षेत्रीय पहनावे के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति के विभिन्न रंगों को प्रदर्शित किया| इस दौरान उत्तराखंड के विभिन्न लज़ीज़ पकवानों की धूम रही।

समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर 360 हॉलीडेज़ प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और आईएटीओ के चेयरमैन सुनील राणा उपस्थित रहे| उन्होंने कहा कि कोरोना के पश्चात पर्यटन के क्षेत्र में कई चुनौतियां सामने आयीं| परन्तु अब पर्यटन क्षेत्र कोरोना के दुष्प्रभाव से उबर रहा है और छात्रों के लिए असीम संभावनाएं उत्पन्न हो  रही हैं| इस दौरान विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. प्रीति कोठियाल ने छात्रों के बेहतर भविष्य की कामना की और उनकी बेहतरी के लिए लगातार प्रयास करने की बात कही।

समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय के कुलाधिपति संजय बंसल और उपकुलाधिपति अमन बंसल की देखरेख में संपन्न हुआ। समारोह में डीन स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म डॉ. महेश उनियाल, चंद्रमौली घिल्डियाल सहित अन्य शिक्षकगण व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!