IiMzMmM0ZGIi
21.2 C
Dehradun
Sunday, September 25, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डएम्स ऋषिकेश में भर्ती लक्सर की एसडीएम संगीता कन्नौजिया की हालत गंभीर

एम्स ऋषिकेश में भर्ती लक्सर की एसडीएम संगीता कन्नौजिया की हालत गंभीर

एम्स ऋषिकेश में भर्ती लक्सर (हरिद्वार) की उपजिलाधिकारी संगीता कन्नौजिया की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका सेचुरेशन लेवल कम होने और सांस लेने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए उन्हें लाईफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है।

सड़क दुर्घटना के दौरान गंभीररूप से घायल लक्सर हरिद्वार की एसडीएम संगीता कन्नौजिया की हालत चिंताजनक बनी हुई है। दुर्घटना के बाद उपचार के लिए उन्हें बीते रोज मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था।

उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि इलाज प्रक्रिया के दौरान बीते रोज एम्स के ट्रॉमा चिकित्सकों ने उनकी विभिन्न जांचें और एमआरआई की थी। चिकित्सकों के अनुसार एमआरआई रिपोर्ट में उनकी गर्दन सहित छाती और सिर में गंभीर चोटें पाई गई हैं। साथ ही उनके एक हाथ की हड्डी भी टूटी पाई गई है। उन्होंने बताया कि उनका ब्लड प्रैशर काफी कम हो गया है और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

ब्लड प्रैशर और सेचुरेशन लेवल को नियन्त्रित करने के लिए चिकित्सकों ने उन्हें लाईफ सपोर्ट सिस्टम में वेन्टिलेटर पर रखा है। उल्लेखनीय है कि बीते रोज जब संगीता कन्नौजिया को एम्स में भर्ती कराया गया तो प्रारम्भिक जांचों में उनमें सवाईकल स्पाईन इंज्यूरी पाई गई थी। संस्थान के पीआरओ हरीश थपलियाल ने बताया कि उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए एम्स के वरिष्ठ चिकित्सकों का दल उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।

——————————

उत्तराखंड के लक्सर रुड़की मार्ग पर मंगलवार को भीषण हादसा हो गया। एसडीएम की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एसडीएम के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीएम संगीता कनौजिया की हालत गंभीर बनी हुई है। 

गंभीर हालत में एसडीएम को रुड़की के विनय विशाल नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सिर और जबड़े में चोट लगी है। सूचना मिलते ही डीएम हरिद्वार, एसएसपी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की समेत तमाम आला अधिकारी अस्पताल पहुंचकर उनकी तबीयत की जानकारी ले रहे हैं। चिकित्सक एसडीएम संगीता कनौजिया को जरूरी उपचार दे रहे हैं। उन्हें जल्द ही हायर सेंटर रेफर करने की तैयारी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे की मजिस्ट्रेट  जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी हरिद्वार से घटना की जानकारी ली है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में वाहन चालक की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!