21.6 C
Dehradun
Saturday, September 18, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डIndian Idol 12 grand finale: पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के...

Indian Idol 12 grand finale: पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विजेता

रविवार को सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 का ग्रैंड फिनाले संपन्न हुआ। 15 अगस्त के दिन इंडियन आइडल को अपना 12वां विनर मिल गया। पवनदीप की इस सफलता पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुभकामनाएं दी हैं।

Pawandeep rajan पवनदीप राजन इंडियन आइडल 12 के विनर बन गए हैं। उन्हें इनाम में लग्जरी कार और 25 लाख रुपये भी मिले हैं। फिनाले में पवनदीप राजन की कड़ी टक्कर अरुणिता कांजीलाल, मोहम्मद दानिश, शनमुख प्रिया, निहाल तारो  और सायली कांबले से थी।

जज विशाल ददलानी शो फिनाले में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जब मैंने पहली बार आपको सुना था तो तभी लग गया था कि ये एक स्टार परफॉर्मर है।

इंडियन आइडल का ग्रैंड फिनाले 12 घंटे चला। इस बार फिनाले की रेस में कंटेस्टेंट्स को अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। ये पहली बार था जब टॉप 5 की जगह टॉप 6 कंटेस्टेंट्स फिनाले की रेस में थे।

बता दें कि शो में शनमुख प्रिया छठे नंबर पर रहीं। उनके बाद पांचवें पर निहाल टोरो हैं। मोहम्मद दानिश चौथे नंबर पर, सायली कांबले सेकंड रनरअप बनीं और अरुणिता जीत से सिर्फ एक कदम दूर फर्स्ट रनरअप बन पाईं।

बता दें कि पवनदीप को अब ‘इंडियन आइडल 12’ की ट्रॉफी के अलावा स्विफ्ट कार और 25 लाख रुपये भी इनाम के तौर पर मिले हैं।

जानें पवनदीप राजन के बारे में

उत्तराखंड के चंपावत जिले के निवासी हैं पवनदीप। उन्हें म्यूजिक विरासत में मिला है। उन्हें उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही म्यूजिक सिखाया। दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे। पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले हैं। उनके पापा सुरेश राजन कुमाऊं के मशहूर सिंगर हैं। पवनदीप राजन की नानी भी फोक (लोक) सिंगर थीं। इसलिए पवनदीप को सिंगिंग विरासत में मिली है। 

पवनदीप राजन की बहन ज्योतिदीप भी एक सिंगर हैं। पवनदीप ने बचपन से ही तबला बजाना शुरू कर दिया था। उनके इस हुनर को देख पिता सुरेश राजन ने तबला बजाने के लिए मोटिवेट किया। आज पवनदीप राजन पियानो से लेकर ढोलक, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार जैसे कई म्यूजिकल इंस्ट्रमेंट बजा लेते हैं और साथ में आसानी से गा भी लेते हैं।

साल 2015 में पवनदीप राजन ने रियलिटी शो ‘द वॉइस इंडिया सीजन 1’ भी जीता और उसी से उनके म्यूजिक करियर की शुरुआत हुई थी। पवनदीप राजन न सिर्फ एक अच्छे सिंगर बल्कि कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। जानकारी के मुताबिक, वह कई मराठी और पहाड़ी फिल्मों में भी वह म्यूजिक दे चुके हैं। इतना ही नहीं पवनदीप राजन इंडिया ही नहीं बल्कि विदेश में भी कई म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म कर चुके हैं। 

पवनदीप के विनर बनने से पहले ही काफी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हो गई है। पवनदीप इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट हैं जिनके एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। बता दें कि पवनदीप राजन एक बैंड के मेंबर भी हैं। इसके अलावा पवनदीप राजन की एक वेबसाइट भी है pawandeeprajan.com। वह अब तक करीब 13 देशों और भारत के 14 राज्यों में करीब 1200 शोज कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!