23.2 C
Dehradun
Tuesday, December 6, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डउत्तराखंड की 10 महिलाओं को ‘नंदा देवी वीरता सम्मान’

उत्तराखंड की 10 महिलाओं को ‘नंदा देवी वीरता सम्मान’

वीरता और साहस दिखाने वाली प्रदेश की 10 महिलाओं को ‘नंदा देवी वीरता सम्मान’ से नवाजा जाएगा। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में गठित चयन समिति ने चयनित महिलाओं के नामों की घोषणा की है। एक नवंबर को आयोजित होने वाले समारोह में उन्हें सम्मानित किया जाएगा। 

श्री नंदा देवी राजजात पूर्व पीठिका समिति की ओर से हर साल अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाता है। इस साल वीरता और साहस के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। चयन समिति की अध्यक्ष एवं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने बताया कि 10 महिलाओं को नंदा देवी वीरता सम्मान से नवाजा जाएगा। इस बार पर्वतीय क्षेत्र के दुर्गम इलाकों में कार्यरत महिला को सम्मान दिया जा रहा है। 

पौड़ी से फ्लाइंग ऑफिसर निधि बिष्ट, बागेश्वर से अनीता टम्टा, पिथौरागढ़ के धारचूला की कलावती बडाल, चंपावत की तारा जोशी, कपकोट की तारा टाकुली, तारा पांगती, पिथौरागढ़ से गीता देवी पांगती, बागेश्वर से आशा देवी, चंबा से निवेदिता पंवार, पिथौरागढ़ से सीता देवी बुरफाल को सम्मान के लिए चयनित किया गया। एक नवंबर को विधानसभा के प्रकाश पंत भवन सभागार में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

महिलाओं का चयन करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में समिति गठित की गई। इसमें पूर्व सांसद व श्री नंदा देवी राजजात पूर्व पीठिका समिति के अध्यक्ष तरुण विजय, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष गणेश सिंह मर्तोलिया, दून विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सुरेखा डंगवाल, सीबीएसई की क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह, केंद्रीय विद्यालय संगठन उपायुक्त मीनाक्षी जैन शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!