14.2 C
Dehradun
Monday, February 6, 2023
Homeहमारा उत्तराखण्डभारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत आईसीयू से आए बाहर,...

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत आईसीयू से आए बाहर, प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत 48 घंटे बाद मैक्स अस्पताल के आईसीयू से बाहर आ गए हैं। उन्हें अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया है। पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम चौबीसों घंटे उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पंत की हालत में तेजी से सुधार आ रहा है।

बता दें कि शुक्रवार सुबह पांच बजे के करीब दिल्ली-हरिद्वार मार्ग पर नारसन के पास ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में ऋषभ पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे, जबकि उनकी कार आग लगने से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी।

हादसे के बाद पंत को नारसन स्थित सक्षम अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में रेफर किया गया। शुक्रवार से अस्पताल के विशेषज्ञों की टीम पंत का इलाज कर रही है।

डॉक्टरों का कहना है कि पंत को कई जगह गंभीर चोट लगने व लिगामेंट फटने की वजह से अब भी काफी दर्द महसूस हो रहा है। उन्हें इस दर्द से पूरी तरह निजात मिलने में थोड़ा समय लगेगा। उधर, रविवार को यह अफवाह भी चर्चाओं में रही कि पंत को लीव अगेंस्ट मेडिकल एडवाइज के तहत छुट्टी दिए जाने की गुजारिश की गई है।

हालांकि, अस्पताल प्रबंधन ने इसे बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर पंत को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। वहीं, केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रविवार को फोन पर ऋषभ पंत की माता सरोज पंत से बात की और हालचाल जाना।

इसके बाद उन्होंने मैक्स अस्पताल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट व यूनिट हेड डॉ. संदीप तनवर से बात कर पंत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत अब आईसीयू से शिफ्ट होकर प्राइवेट वार्ड में आ गए हैं। उनके स्वास्थ्य में बेहतर सुधार है और जल्द ही वह बल्ले से अपना जलवा दिखाएंगे।


Rishabh Pant Accident : भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार को दिल्ली से अपने घर रुड़की आते हुए हादसे का शिकार हो गए। तड़के करीब साढ़े पांच बजे उनकी कार डिवाइडर की रेलिंग से टकरा गई और उसमें आग लग गई। हादसे में ऋषभ बुरी तरह से घायल हो गए।

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि ऋषभ नए साल पर अपनी मां को सरप्राइज देने घर आ रहे थे। उन्होंने परिवार के साथ उत्तराखंड घूमने का प्लान बनाया था। उनकी मां से पुलिस ने बात की बात उन्होंने कहा कि ऋषभ हमेशा ऐस ही करते थे। उन्हें घरवालों को सरप्राइज देना बेहद पसंद है। 

वहीं, बेटे को इस हाल में देख ऋषभ की मां सरोज पंत का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे की खबर लगते ही वे बदहवास हो गईं। पुलिस ने उन्हें हादसे की सूचना दी और अस्पताल पहुंचाया।

बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर घिसने की चोट लगी है।

ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हें अब मैक्स अस्पताल की इमरजेंसी से वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उनकी थाई, ब्रेन और स्पाइन का एमआरआई कराया गया है।

बीसीसीआई ऋषभ के परिवार से लगातार संपर्क में है। बोर्ड यह देखेगा कि ऋषभ को हर संभव चिकित्सा देखभाल मिले और इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिले।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!