Home हमारा उत्तराखण्ड ICSE 10th Result: उत्तराखंड में पहले स्थान पर रही तन्वी शर्मा

ICSE 10th Result: उत्तराखंड में पहले स्थान पर रही तन्वी शर्मा

0
785

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन की ओर से जारी आईसीएसई बोर्ड के 10वीं के परिणाम में दून के तीन छात्र-छात्राओं ने देशभर में उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। ऑल इंडिया रैंक में तीनों संयुक्त रूप से दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। ब्राइटलैंड स्कूल की तन्वी शर्मा 99.60 फीसदी अंक हासिल कर देश में दूसरे और उत्तराखंड में पहले स्थान पर हैं। 

ब्राइडलैंड के ही स्वस्तिक पंत ने 99.40 फीसदी और वेल्हम गर्ल्स स्कूल की केया अग्रवाल ने 99.40 प्रतिशत अंकों के साथ देश में संयुक्त रूप से तीसरा और प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। तीनों छात्रों के अभिभावकों का कहना है कि उन्होंने ऑल इंडिया रैंक में जगह बनाकर परिवार का नाम रोशन करने के साथ प्रदेश का भी मान बढ़ाया है। ब्राइटलैंड स्कूल की प्रधानाचार्य पुष्पा थपलियाल ने बताया कि तन्वी ने ऑल इंडिया रैंक में दूसरा स्थान प्राप्त करने के साथ उत्तराखंड में टॉप किया है।

उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्र देश-दुनिया में भारत व उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। बीते दो साल कोरोनाकाल के दौरान शिक्षकों ने छात्रों को पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए हरसंभव कार्य किए। इसी का नतीजा है कि तन्वी और स्वस्तिक ने ऑल इंडिया रैंक में जगह बनाई है। वहीं, वेल्हम गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्य विभा कपूर ने कहा कि केया अन्य छात्राओं के लिए प्रेरणा बनी हैं। होनहार छात्रा होने के साथ ही वह एक बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं। 15 दिन तक केया ने लंदन में स्कूल व देश का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने कहा कि स्कूली की छात्राएं विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्व कर रही हैं। यह स्कूल और शिक्षकों के लिए बड़ी उपलब्धि है।

टिहरी जिले में चंबा कार्मल स्कूल के रुशील गर्ग और रजत बहुगुणा ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टॉप किया। चंबा कार्मल स्कूल के ही आकर्ष भट्ट दूसरे और अंशुल नेगी तीसरे स्थान पर रहे।

यहां देख सकेंगे रिजल्ट

cisce.org
results.cisce.org
digilocker.gov.in

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!