23.2 C
Dehradun
Monday, November 28, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डहरिद्वारहरिद्वार पुलिस के हत्थे चढ़ा"बच्चों का सौदागर"

हरिद्वार पुलिस के हत्थे चढ़ा
“बच्चों का सौदागर”

फर्जी दस्तावेजों के सहारे करता था ह्यूमन ट्रैफिकिंग
अपहरण कर बेचे गए दो छोटे बच्चे सकुशल बरामद

SSP बोले: नहीं होने देंगे हरिद्वार में ह्यूमन ट्रैफिकिंग,होगी सख्त कार्यवाही

हरिद्वार पुलिस ने आरोपी को दबोचते हुए छोटे बच्चों को बेचने सम्बन्धी सनसनीखेज प्रकरण का खुलासा किया गया है। CO निहारिका सेमवाल (नोडल ऑफिसर AHTU) के निकट पर्यवेक्षण में पुलिस टीम की पकड़ में आए बदायूं निवासी शातिर की निशांदेही पर अपहरण कर बेचे गए दो बच्चों को भी सकुशल बरामद किया गया।

लक्सर निवासी महिला की नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात द्वारा होटल में ले जाकर दुष्कर्म करने सम्बन्धी शिकायत की पड़ताल में जुटी पुलिस द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों के बीच अभियुक्त मोहम्मद मुस्तक कादरी पुत्र अकील अहमद निवासी सिरसौल पट्टी सीताराम बदायूं उ0प्र0 को पकड़ा गया।

अभियुक्त के कब्जे से चाईल्ड हैल्प लाईन संबंधी फर्जी दस्तावेज मिलने पर जब पुलिस टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ की गई तो प्रकाश में आया कि उसने लोगों की नजरों में धूल झोंकने के लिए चाईल्ड लाईन व प्रयास अनाथाल्य दिल्ली के फर्जी दस्तावेज बनाए। इस दौरान वह हरिद्वार सिडकुल क्षेत्र में किराये का कमरा लेकर सभी को अपना परिचय रेलवे चाईल्ड हेल्प लाईन आफिसर के तौर पर दिया। अभियुक्त विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर में भूले भटके बच्चों को आसानी से शिकार बनाने में माहिर था।

अभियुक्त द्वारा अत्यधिक जरूरतमंद लोगों को बच्चा गोद दिलाने के नाम पर लगभग एक 01 वर्ष के बच्चे को दिल्ली बस अड्डे से तथा एक बच्चे को गाजियाबाद से चोरी कर उन्हें लाखों रुपए में देहरादून एवं बदायूं में बेच दिया गया था। जिन्हें लक्सर पुलिस टीम तथा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (हरिद्वार) द्वारा अभियुक्त की निशांदेही पर विशेष प्रयासों से सकुशल बरामद किया गया।

आप भी देखें और सचेत रहें कि अगर आपके मोहल्ले में इस प्रकार से कोई व्यक्ति रह रहा हो जिसका आचरण/क्रियाकलाप विपरीत/संदिग्ध है तो ऐसे व्यक्ति का मोहल्ले के प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सत्यापन करवाते हुए निकटतम पुलिस थाने में सूचना दें।

अन्यत्र बच्चा चोरी होने की दशा में “पहचान-मिलान” हेतु अभियुक्त का फोटो

अभियुक्त मोहम्मद मुस्तक कादरी के पूर्व में बच्चा चोरी की घटना को देखते हुए ऐसी संभावना है कि इसके द्वारा भारतवर्ष के अन्य स्थानों पर भी ऐसी घटना कारित की गई हो इसलिए अभियुक्त मुस्ताक का फोटो मीडिया कर्मियों से शेयर किया जा रहा है ताकि..अगर किसी क्षेत्र से बच्चा चोरी होने की घटना घटित हुई हो व आसपास सीसीटीवी कैमरे लगे हों तो संबंधित पुलिस (विवेचक) अथवा परिजन अभियुक्त मुस्ताक से सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य माध्यमों से उसका मिलान कर सकें।

पुलिस टीम कोतवाली लक्सर-
1- SHO लक्सर यशपाल सिहं बिष्ट
2- SSI अंकुर शर्मा
3- SI मनोज मंमगाईं (चौकी प्रभारी भिक्कम्पुर)
4- SI मनोज नौटियाल (चौकी प्रभारी सुल्तानपुर)
5- SI गीता चौहान, 6- का0 अजीत तोमर

A.H.T.U. टीम हरिद्वार-
1- प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट
2- का0 राकेश कुमार, 3- का0चा0 दीपक चंद्र
4- म0का0 गुरप्रीत कौर, 5- म0का0 सीमा

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!