Home हमारा उत्तराखण्ड अल्मोड़ा अल्मोड़ा से हल्द्वानी एवं पिथौरागढ़ आने-जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

अल्मोड़ा से हल्द्वानी एवं पिथौरागढ़ आने-जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

0
851
अल्मोड़ा से हल्द्वानी एवं पिथौरागढ़ आने-जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

अल्मोड़ा से हल्द्वानी एवं पिथौरागढ़ आने-जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने जहां अल्मोड़ा-हल्द्वानी-पिथौरागढ़ हेली सेवा शुरू करने को अनुमति दे दी है, वहीं पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच भी हेली सेवा संचालन को मंजूरी मिल गई है।

विदित हो कि केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के तहत उत्तराखण्ड में अल्मोड़ा, चिन्यालीसौड़, धारचूला, गौचर, हल्द्वानी, हरिद्वार, जोशीमठ, मसूरी, नैनीताल, नई टिहरी, रामनगर, सहस्रधारा, श्रीनगर से हेली सेवा को मंजूरी पूर्व में स्वीकृत हो चुकी है। वर्तमान में अभी सिर्फ देहरादून-श्रीनगर गौचर हवाई सेवा ही संचालित हो रही है।

बता दें कि देहरादून-चिन्यालीसौड़ हेली सेवा बंद हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि उड़ान योजना के तहत पर्वतीय इलाकों में डबल इंजन हेली सेवा संचालन को मंजूरी दी गई थी, लेकिन हेली सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा सिंगल इंजन हेलीकाप्टर उपलब्ध कराने के कारण यहां हेली सेवा बंद करनी पड़ी।

डबल इंजन हेलीकाप्टर उपलब्ध न होने की दशा में अब प्रदेश सरकार ने सिंगल इंजन हेलीकाप्टर के जरिये हेली सेवा शुरू करने का अनुरोध किया। जिस पर केंद्र ने फिलहाल दो स्थानों के लिए मंजूरी दे दी है। बताया गया है कि जल्द ही यहां हेलीकॉप्टर सेवा का संचालन शुरू हो जाएगा।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!