Home हमारा उत्तराखण्ड ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान : एसटीएफ ने किया अंतर्राज्यीय ड्रग्स के नेटवर्क...

ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान : एसटीएफ ने किया अंतर्राज्यीय ड्रग्स के नेटवर्क को ध्वस्त

0
223

🔸 जनपद उधम सिह नगर के थाना पुलभट्टा क्षेत्र में एक नशे का तस्कर लाखों रुपए की स्मैक के साथ गिरफ्तार

उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री के उत्तराखंड के ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफआयुष अग्रवाल द्वारा ड्रग्स के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश पर सीओ एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे एवम प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में राज्य स्तरीय ए.एन.टी.एफ(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) , एसटीएफ कुमाऊं यूनिट व कोतवाली पुलभट्टा पुलिस द्वारा कल रात्रि थाना पुलभट्टा, जनपद उधम सिंह नगर क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए पुलभट्टा यूपी बॉर्डर से एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर अभियुक्त राकेश पुत्र सोहनपाल निवासी ग्राम मौसम पुर थाना मूसाझाग जिला बदायूं उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 139 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि एसटीएफ को पिछले कई दिनों से जनपद उधम सिंह नगर के थाना पुलभट्टा क्षेत्र से लगे यूपी उत्तराखंड बॉर्डर क्षेत्र से ड्रग्स तस्करी की सूचनाएं मिल रही थी जिस पर टीम ने आज कार्रवाई करते हुए बदायूं के रहने वाले एक ड्रग्स डीलर को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से व्यवसायिक मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी हुई है। अभियुक्त के विरुद्ध थाना पुलभट्टा, जनपद उधम सिंह नगर में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है । गिरफ्तार ड्रग्स डीलर पूर्व में भी उत्तराखंड में ड्रग्स की सप्लाई कर चुका है। एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार ड्रग्स तस्कर के नशे के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। एसटीएफ की इस कार्रवाई में आरक्षी वीरेंद्र सिंह की विशेष भूमिका रही।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ श्री आयुष अग्रवाल द्वारा स्पष्ट किया गया कि उत्तराखंड एसटीएफ ड्रग्स डीलरों के खिलाफ लगातार आगे भी कार्रवाई करती रहेगी, और ऐसे ड्रग्स डीलर जो पड़ोसी राज्यों से अपने घरों में बैठकर उत्तराखंड में ड्रग्स की सप्लाई कर रहे हैं उन्हें एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के अंतर्गत गिरफ्तार कर ड्रग्स से कमाई उनकी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई होगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस. टी. एफ, उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस. टी. एफ उत्तराखंड से संपर्क करें।
एसटीएफ से संपर्क हेतु: 0135 – 2656202
9412029536
अभियुक्त का विवरण- राकेश पुत्र सोहनपाल निवासी ग्राम मौसमपुर, थाना मूसाझाग जिला बदायूं उत्तर प्रदेश उम्र 40 वर्ष।

बरामद माल का विवरण- करीब 139 ग्राम स्मैक बरामद।

ए एन टी एफ /एस टी एफ टीम:-
1.उ0नि0 विपिन चन्द्र जोशी
2.उ0नि0 बृजभूषण गुरूरानी
3.अ0उ0नि0 प्रकाश चन्द्र भगत

  1. हे0का0 जगपाल सिंह
  2. हे0का0 मनमोहन सिंह
    6.का0 विरेन्द्र सिंह
    7.का0 अमरजीत सिंह

थाना पुलभट्टा पुलिस टीम:-

  1. उप निरीक्षक कीर्ति भट्ट
  2. आरक्षी चरण सिंह
  3. आरक्षी मनोज
  4. आरक्षी चालक प्रकाश चंद्र

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!