14.2 C
Dehradun
Thursday, February 9, 2023
Homeहमारा उत्तराखण्डहरिद्वारकरोड़ों रुपये की रकम लेकर मुस्लिम फंड संस्था का संचालक फरार

करोड़ों रुपये की रकम लेकर मुस्लिम फंड संस्था का संचालक फरार

ज्वालापुर में हजारों खाताधारकों की करोड़ों रुपये की रकम लेकर एक मुस्लिम फंड संस्था का संचालक फरार हो गया। लोगों के हंगामे के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। संस्था से जुड़े कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक अब्दुल रज्जाक निवासी सराय करीब 20 साल से कबीर म्यूचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड (मुस्लिम फंड) नाम की संस्था संचालित कर रहा था।

ज्वालापुर में मेन रोड हज्जाबान मोहल्ले में मिनी बैंक जैसा इस संस्था का कार्यालय खुला हुआ था। जिसमें करीब 17 हजार खाते खुले हैं। रोजाना लोग खातों में पैसों का लेनदेन करते थे। पुलिस ने खाताधारक वसीम राव निवासी ग्राम इब्राहिमपुर थाना पथरी की तरफ से आरोपी अब्दुल रज्जाक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। सीओ सिटी ने बताया कि आरोपी की तलाश जारी है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। संचालक के बैंक खातों को फ्रीज कराने की कार्रवाई हो रही है।

पैसे निकालने पहुंचे लोगों को बंद मिला दफ्तर
रविवार सुबह खाताधारक पैसे निकालने पहुंचे तो संस्था का कार्यालय बंद मिला। पता चला कि संचालक अब्दुल रज्जाक सभी की रकम लेकर फरार हो गया है। ये सूचना कुछ ही देर में आग की तरह फैल गई। इसके बाद सैकड़ों लोग कार्यालय पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करने का प्रयास किया। इसके बाद सभी एकत्र होकर कोतवाली पहुंचे और यहां भी हंगामा किया। सीओ सिटी मनोज कुमार ठाकुर ने आरोपी पर कार्रवाई का आश्वासन दे लोगों को शांत कराया।

ब्याज रहित होता था लेनदेन

जानकारी के मुताबिक संस्था में बैंकों की तरह ही लेनदेन होता था। सारा लेनदेन पासबुक से ही होता था। लेकिन यहां पैसा जमा करने पर खाताधारकों को ब्याज नहीं मिलता था पर जब भी उन्हें जरूरत होती थी तो आसानी से ब्याज रहित ही लोन उपलब्ध करा दिया जाता था।
एसएसपी, हरिद्वार अजय सिंह ने बताया कि पूूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। लोगों के पैसे की कहीं और तो फंडिंग नहीं की गई है, इस पहलू की भी जांच चल रही है। लोगों से अपील है कि धैर्य बनाए रखें। पुलिस अपना काम कर रही है।
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!