11.3 C
Dehradun
Wednesday, April 17, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डडेंगू से लड़ाई में छात्रों ने किया रक्तदान

डेंगू से लड़ाई में छात्रों ने किया रक्तदान

शहर में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को देखते हुए खून की ज़रुरत महसूस की जा रही है। इसी उद्देश्य से देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों और शिक्षकों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

गुरूवार को देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में विश्वविद्यालय की एनएसएस सेल द्वारा अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मलेन उत्तराखंड राज्य और मारवाड़ी महिला समिति के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।  इस दौरान विश्वविद्यालय के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों ने रक्तदान महादान में हिस्सा लेकर डेंगू के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग दिया।

दरअसल, शहर में बढ़ते डेंगू के प्रकोप के चलते लगातार खून की कमी होती जा रही है, जिसके मद्देनज़र डेंगू मरीज़ों को समय रहते खून की उपलब्धता कराने के उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें २५० यूनिट से ज़्यादा रक्त एकत्र किया गया। शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के देवभूमि हॉस्पिटल में किया गया था।

इस दौरान देवभूमि एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी भूपेंद्र कुमार ने कहा कि हमारा प्रयास रहा है कि समय समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कराये जाएँ ताकि छात्र समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों को समझ सकें। शिविर के दौरान गुंजन भटनागर सहित मारवाड़ी महिला समिति की ओर से रमा गोयल और सिंधु गुप्ता आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!