23.2 C
Dehradun
Tuesday, November 29, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डअफ्रीका के छात्र तलाशेंगे देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में अपना भविष्य

अफ्रीका के छात्र तलाशेंगे देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में अपना भविष्य

अब अफ्रीका के छात्र बनेंगे देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी का हिस्सा

अफ्रीका के छात्र देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में करेंगे शिक्षा ग्रहण
 
अफ्रीका के देश आयवरी कोस्ट के छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी और आयवरी कोस्ट के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं, जिसके पश्चात आयवरी कोस्ट के छात्र विश्वविद्यालय आकर शिक्षा ग्रहण करेंगे।

 
मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें आयवरी कोस्ट के स्कॉलरशिप एंड मॉनिटरिंग हेड कोनेन रोजर उपस्थित हुए|इस दौरान उन्होंने देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में शिक्षा के बेहतर माहौल को परखा| उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य आयवरी कोस्ट के छात्रों को एक ऐसी शिक्षा प्रदान करना है, जो उन्हें दुनिया के अन्य देशों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सके।

यही कारण है कि शिक्षा के माहौल को जानने के उद्देश्य से हमारा प्रतिनिधिमंडल देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी की यात्रा पर है| मुझे ख़ुशी है कि यहाँ छात्रों को बेहतर शैक्षिक माहौल देने की पर्याप्त सुविधाएँ हैं| इसलिए आयवरी कोस्ट और देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी एक एमओयू पर हस्ताक्षर कर रहे हैं।

वहीं, देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति संजय बंसल ने कहा कि हमें प्रसन्नता है कि आयवरी कोस्ट और देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के बीच एक नए शैक्षिक और सांस्कृतिक रिश्ते का सूत्रपात हुआ है, जिसे निरंतर आगे बढाया जाएगा।

अब आयवरी कोस्ट के छात्र देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय में बीकॉम, बीसीए, बीबीए, इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर, फार्मेसी, होटल मैनेजमेंट, पत्रकारिता आदि पाठ्यक्रमों में एडमिशन ले सकेंगे| समारोह के दौरान उपकुलाधिपति अमन बंसल, कुलपति प्रोफ़ेसर प्रीति कोठियाल सहित विभिन्न विभागों के डीन उपस्थित थे।          
 
 

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!