Home हमारा उत्तराखण्ड यूपीईएस विश्वविद्यालय : चार दिवसीय स्थिरता मेले का वन मंत्री सुबोध उनियाल...

यूपीईएस विश्वविद्यालय : चार दिवसीय स्थिरता मेले का वन मंत्री सुबोध उनियाल ने किया शुभारंभ

0
270

देहरादून। यूपीईएस विश्वविद्यालय में 11 से 14 अक्टूबर तक चलने वाले स्थिरता मेले का वन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने शुभारंभ किया।

श्री उनियाल ने स्थिरता मेला का आयोजन करने पर यूपीईएस विश्वविद्यालय को बधाई दी। श्री उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड पिछले कुछ वर्षों में इस राज्य के 71 प्रतिशत जीवनी क्षेत्रों को वन क्षेत्रों में परिवर्तित करने में सफल रहा है।

श्री उनियाल ने कहा कि स्थिरता मेला 2022 पर्यावरणीय समस्याओं को हल करने में सहायक होगा। इस अवसर पर उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी के राष्टीय परिपेक्ष दृष्टिकोण को भी साझा किया व राज्य/देश में गतिमान विभिन्न स्थिरता परियोजनाओं के बारे में भी बताया।

चार दिवसीय शिखर सम्मेलन में स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए व्यवहारिक परीक्षण स्थिरता मॉडल प्रतियोगिताएं,स्थिरता चिकित्सकों द्वारा पर्सनल चर्चा पर एक अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी होगी इस कार्यक्रम में स्पेन डेनमार्क श्रीलंका इंडोनेशिया सहित दुनिया के विभिन्न देशों से बच्चे जुड़ेंगे।

इस अवसर पर कुलपति यूपीईएस डॉ सुनील राय, प्रो-वाइस चांसलर यूपीईएस डॉ राम शर्मा, महाप्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक संजय कांडपाल, क्लस्टर हेड प्रो मनीष कुमार आदि उपस्थित रहे।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!