23.6 C
Dehradun
Monday, August 15, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डउत्तराखंड में मानसून : 11 स्टेट हाईवे समेत कुल 121 सड़कें बंद

उत्तराखंड में मानसून : 11 स्टेट हाईवे समेत कुल 121 सड़कें बंद

उत्तराखंड शासन की ओर से मानसून अवधि के दौरान विभागों को अलर्ट पर रहने के साथ ही प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत प्रमुख तौर पर लोनिवि, बिजली, पानी, सिंचाई इत्यादि की प्रतिदिन की रिपोर्टिंग सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र को की जा रही है। ऊर्जा निगम और पेयजल निगम की ओर से प्रदेशभर में आपूर्ति सुचारु रहने के दावे किए गए हैं।

प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मलबा आने से 11 स्टेट हाईवे समेत कुल 121 सड़कें बंद हैं। इनमें 57 सड़कें लोनिवि और 64 सड़कें पीएमजीएसवाई की हैं। लोक निर्माण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को लोनिवि की कुल 34 सड़कें बंद हुईं हैं, जबकि 42 एक दिन पहले से बंद थीं। कुल 76 बंद सड़कों में से 19 को बुधवार को खोल दिया गया है। इसके अलावा 64 सड़कें अब भी बंद हैं, इनमें 11 राज्य मार्ग, दो मुख्य जिला मार्ग, चार अन्य जिला मार्ग एवं 40 ग्रामीण मार्ग अवरुद्ध हैं।

इसके अलावा पीएमजीएसवाई की बुधवार को 13 सड़कें बंद हुईं है, जबकि 77 सड़कें एक दिन पहले से ही बंद थीं। कुल 90 में 26 सड़कों को बुधवार को खोल दिया गया है, शेष 64 सड़कों को खोलने का काम जारी है। बुधवार को स्टेट हाईवे पर 19 मशीनें, मुख्य जिला मार्गों पर नौ, अन्य मार्गों पर 13 और ग्रामीण मार्गों पर 64 मशीनें, पीएमजीएसवाई की सड़कों पर 55 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!