28.9 C
Dehradun
Tuesday, August 9, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डउत्तराखंड में इस दिन भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट...

उत्तराखंड में इस दिन भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम विज्ञान विभाग की ओर से 19 जुलाई को कुमाऊं मंडल के जिलों और इससे लगते गढ़वाल मंडल के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके देखते हुए सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। 

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के संयुक्त सचिव एवं ड्यूटी ऑफिसर जयलाल शर्मा की ओर से जिलों को जारी पत्र में कहा गया है कि संभावित आपातकालीन स्थिति को देखते हुए प्रत्येक स्तर पर सावधानी, सुरक्षा और आवागमन में नियंत्रण बरता जाए।

सभी विभागों के अधिकारी आपस में समन्वय बनाएं। इस दौरान आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के नामित सभी अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारी हाई अलर्ट पर रहेंगे। एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, बीआरओ, डब्ल्यूबी, सीपीडब्लूडी आदि विभाग किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने पर तत्काल उसे खोलने की कार्रवाई करेंगे। 

इसके अलावा सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बने रहेंगे। सभी चौकी-थाने आपदा संबंधी उपकरणों एवं वायरलेस सहित हाई अलर्ट पर रहेंगे। कहीं पर भी आपदा की दृष्टि से यदि कोई फंस जाता है तो जिला प्रशासन की ओर से उसके लिए खाने-पीने और मेडिकल की व्यवस्था की जाएगी। 

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!