11.3 C
Dehradun
Monday, April 22, 2024
Homeहमारा उत्तराखण्डदेहरादूनगंगा में डूब रही महिला मित्र को बचाने के चक्कर में युवक...

गंगा में डूब रही महिला मित्र को बचाने के चक्कर में युवक गंगा में बहा, नहीं लगा सुराग

ऋषिकेश में गंगा में डूब रही महिला मित्र को बचाने के चक्कर में लखनऊ का एक युवक गंगा में बह गया। जल पुलिस ने युवती को रेस्क्यू कर गंगा से बाहर निकाल लिया। लेकिन देर शाम तक भी युवक को कुछ पता नहीं चल पाया। जानकारी के अनुसार युवक तपोवन के एक होटल में काम करता है और एक अच्छा तैराक भी है।

एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि मंगलवार दोपहर मुनिकी रेती थाना क्षेत्र के पांडव पत्थर के पास एक युवक के गंगा में बहने की सूचना मिली। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने तुरंत सर्च अभियान शुरू किया।

बताया कि उत्तरप्रदेश के हजरतगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणी नगर निवासी महेश त्रिपाठी (28) पुत्र ओमप्रकाश त्रिपाठी और रॉयल कॉशल के कृष्णा नगर निवासी भूमिका जोतवानी (26) पुत्री नरेश जोतवानी पांडव पत्थर के पास स्नान कर रहे थे।


जलस्तर कम होने पर दोनों चलते हुए गंगा के बीच बने एक टापू तक पहुंच गए। दोपहर करीब दो बजे पानी का जलस्तर बढ़ने लगा। इस बीच दोनों टापू से वापस किनारे की ओर लौटने लगे। भूमिका जोतवानी ने अपना बैग, लैपटॉप आदि हाथ में पकड़ा हुआ था। अचानक उसका पैर फिसला और वह गंगा में बहने लगी।

महेश उसको बचाने के लिए गहरे पानी में कूद गया, लेकिन के पीछे तैरते हुए वह थक गया और गंगा में बहने लगा। इस बीच चीख पुकार सुन जल पुलिस के जवान सुभाष ध्यानी, रवि राणा, पुष्कर रावत, महेंद्र चौधरी और विदेश राणा ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

एक राफ्ट चालक की मदद से जल पुलिस ने भूमिका को रेस्क्यू कर लिया, लेकिन महेश गंगा की धारा में ओझल हो गया। एसडीआरफ निरीक्षक ने बताया कि युवक की खोजबीन की जा रही है। परिजनों को सूचित कर दिया गया है

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!